ऑस्ट्रेलियन ओपन : हालेप 2:22 घंटे में आखिरी सेट जीत अगले दौर में

punjabkesari.in Saturday, Jan 20, 2018 - 07:39 PM (IST)

मेलबोर्न : विश्व की नंबर एक खिलाड़ी सिमोना हालेप ने तीन मैच अंक बचाते हुए अमेरिका की लौरेन डेविस को शनिवार को मैराथन संघर्ष में 4-6 6-4 15-13 से हराकर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया जबकि पुरुषों में गत चैंपियन स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और छह बार के विजेता सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने भी अपना अभियान आगे बढ़ाते हुए चौथे दौर में स्थान बना लिया।

शीर्ष वरीयता प्राप्त रोमानिया की हालेप ने टखने के दर्द पर काबू पाते हुए निर्णायक सेट में जबरदस्त संघर्ष किया और और अपने चौथे प्रयास में अपनी सर्विस पर जीत हासिल कर मैच रॉड लेवर एरेना में तीन घंटे और 44 मिनट में समाप्त कर दिया। उन्होंने अपने पहले मैच अंक पर जीत अपने नाम की जब अमेरिकी खिलाड़ी ने 73वीं बेजां भूल की। इस मैच को जीतते ही हालेप ने राहत की सांस ली। दोनों खिलाडिय़ों ने जबरदस्त संघर्ष दिखाया और इस बात का अंदाजा इसी तथ्य से लगता है कि निर्णायक सेट ही दो घंटे 22 मिनट तक चला। हालेप मेलबोर्न पार्क में 2014 और 2015 में क्वार्टर फाइनलिस्ट रह चुकी हैं।

फेडरर ने रिचर्ड गास्को को हराया
PunjabKesari
दूसरी वरीयता प्राप्त फेडरर ने अपने 20वें ग्रैंड स्लेम खिताब की तरफ मजबूती से कदम बढ़ाते हुए फ्रांस के रिचर्ड गास्के को दो घंटे में 6-2 7-5 6-4 से पराजित कर दिया और अब उनकी अगली भिड़ंत 85 वीं रैंकिंग के हंगरी के मार्टन फुकसोविक्स से होगी। यहां छह बार चैंपियन रह चुके और इस बार 14 वीं वरीयता प्राप्त जोकोविच ने स्पेन के अल्बर्ट रामोस विनोलास 2 घंटे 21 मिनट में 6-2 6-3 6-3 से हराया। जोकोविच का क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाने के लिए 58 वीं रैंकिंग के दक्षिण कोरिया के ह्योन चुंग से मुकाबला होगा जिन्होंने एक और उलटफेर में चौथी सीड जर्मनी के एलेग्जेंडर ज्वेरेव को 5-7 7-6 2-6 6-3 6-0 से हराकर बाहर कर दिया।

पीठ दर्द के चलते जोकोविच को हुई दिक्कत, वापसी कर मैच जीता
PunjabKesari

जोकोविच जब दूसरे सेट में 2-1 से आगे थे तो उन्हें पीठ के निचले हिस्से में परेशानी के कारण मेडिकल टाइम आउट लेना पड़ा लेकिन उन्होंने वापसी करते हुए यह मुकाबला दो घंटे 21 मिनट में समाप्त कर दिया। अमेरिका की मैडिसन कीज ने 104 वीं रैंकिंग की रोमानिया की एना बोगदान को 6-3 6-4 से हराकर चौथे दौर में जगह बना ली। यूएस ओपन की उपविजेता मैडिसन ने बिना कोई सेट गंवाए चौथे दौर में जगह बनाई है।

कमबैक क्वीन रूस की मारिया शारापोवा हारी
PunjabKesari

कमबैक क्वीन रूस की मारिया शारापोवा को पूर्व नंबर एक जर्मनी की एंजेलिक केर्बर के हाथों 64 मिनट में 1-6 3-6 से हार का सामना करना पड़ा। पुरुषों में 5वीं सीड ऑस्ट्रिया के डोमिनिक थिएम ने फ्रांस के एड्रियन मनारिनो को 2 घंटे 8 मिनट में 6-4 6-2 7-5 से हराकर चौथे दौर में स्थान बना लिया। थिएम का अगला मुकाबला अमेरिका के टेनिस सेंडग्रेन से होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News