कोहली के साथ ‘दोस्ती’ पर अफरीदी ने दिया करारा जवाब

punjabkesari.in Saturday, Feb 10, 2018 - 03:01 PM (IST)

सेंट मोरित्ज (स्विट्जरलैंड) : भारत-पाक के बीच सीमा पर जारी तनाव के चलते दोनों देशों में लंबे समय से क्रिकेट से जुड़े रिश्ते प्रभावित रहे हैं। यह दोनों देशों के बीच खटास का ही असर था था कि आईपीएल में पाकिस्तान के क्रिकेट प्लेयरों को एंट्री तक नहीं दी गई। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी का एक बयान राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है। अफरीदी ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ अपनी दोस्ती के बारे में कई नए खुलासे किए हैं। 
स्विटजरलैंड में हुई सेंट मौरित्ज आइस क्रिक्रेट टूर्नामेंट के बाद अफरीदी ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि वह पूरी दृढ़ता के साथ कहते हैं कि भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ उनके मित्रवत संबंध राजनीतिक स्थिति से प्रभावित नहीं हो सकते और ना ही ऐसा होगा। दरअसल अफरीदी ने यह बयान तब दिया जब उनसे पूछा गया था कि भारत-पाक के बिगड़े रिश्तों के बीच विराट कोहली से उनकी दोस्ती सही है या नहीं।
अफरीदी ने कहा, ‘‘विराट के साथ मेरे ताल्लुकात राजनीतिक हालत पर निर्भर नहीं करते। विराट शानदार इंसान हैं, मेरी ही तरह अपने देश के क्रिकेट के दूत हैं।’’ उन्होंने कहा कि कोहली हमेशा उन्हें बहुत अधिक सम्मान देते हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा, ‘‘मैं मानता हूं कि क्रिकेटर के तौर पर दो लोगों के बीच के ताल्लुकात से हम यह उदाहरण तय कर सकते हैं कि देशों के बीच कैसे रिश्ते होने चाहिए। मुझे लगता है कि पाकिस्तान के बाद उन्हें भारत और ऑस्ट्रेलिया में सबसे अधिक प्यार और सम्मान मिला।’’


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News