Final जीतने के बाद दिनेश कार्तिक ने खोला 'जादुई' पारी का राज

punjabkesari.in Monday, Mar 19, 2018 - 12:54 PM (IST)

नई दिल्लीः निदाहस ट्राॅफी के फाइनल मुकाबले में भारत की जीत का श्रेय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को जाता है। कार्तिक की शानदार पारी की बदौलत भारत ने बांग्लादेश को चार विकेट से हरा दिया। कार्तिक ने 8 गेंदों पर 29 रन बनाए। मैच के दौरान उन्होंने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर सभी क्रिकेट फैंस का दिल जीत लिया। इस दौरान उन्होंने अपनी जादुई पारी का राज खोलते हुए कहा कि मैंने पहले ही सोच लिया था कि मैं मैदान पर जा कर हिट लगाऊंगा।
PunjabKesari
कार्तिक ने कहा, "सच में मैं अपने प्रदर्शन से बेहद खुश हूं। टीम को जीत दिलाकर बहुत खुशी हो रही है। हमने पूरे टूर्नामेंट के दौरान बढ़िया प्रदर्शन किया है। अगर फाइनल न जीतते बहुत बुरा लगता। बैटिंग करना आसान नहीं था। जिस तरह मुस्ताफिजुर गेंदबाजी कर रहा था। इसलिए मैंने तय कर लिया था कि मैदान पर जाकर जोरदार हिट लगाऊंगा। मैं गेंद की लाइन भांपकर हिट लगा रहा था और भाग्यशाली हूं कि सब कुछ ठीक रहा। भारतीय टीम में स्थान मिलना बहुत मुश्किल होता है लेकिन एक बार अवसर मिलने पर आपको उसे बरकरार रखना होता है। इसका श्रेय स्टाफ को जाता है जिन्होंने हर समय मेरा समर्थन किया।"
PunjabKesari
भारत के सामने 167 रन का लक्ष्य था लेकिन उसे अंतिम दो ओवरों में 34 रन चाहिए थे। ऐसे समय पर कार्तिक (आठ गेंदों पर 29 रन) ने क्रीज पर कदम रखा। उन्होंने रूबैल हुसैन के पारी के 19वें ओवर में दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 22 रन लिये। अब अंतिम छह गेंदों पर 12 रन की दरकार थी जो विजय शंकर (17) के आउट होने से अंतिम गेंद पर पांच रन पहुंच गया। सौम्या सरकार की इस गेंद पर कार्तिक ने कवर के ऊपर से छक्का लगाकर किसी टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में भारत को तीसरी जीत दिलायी। भारत ने छह विकेट पर 168 रन बनाये जिसमें कप्तान रोहित शर्मा की 46 गेंदों पर खेली गयी 56 रन की पारी भी शामिल है। भारत की यह बांग्लादेश पर टी20 में लगातार आठवीं जीत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News