भारतीय टेनिस की वर्तमान स्थिति को देख चिंता होनी चाहिए: विजय अमृतराज

punjabkesari.in Monday, Dec 18, 2017 - 03:35 PM (IST)

कोलकाता: पूर्व भारतीय टेनिस स्टार विजय अमृतराज ने हाल ही में कहा है कि देश में खेल के बारे में "चिंतित" होने के लिए पर्याप्त कारण हैं और यदि घर के खिलाड़ियों को विदेशों में पहचान बनानी है तो यहां एक उचित व्यवस्था होना चाहिए।

64 वर्षीय अमृतराज ने जैदीप मुखर्जी अकादमी में प्रेमजीत लाल इनवेटेशननल टेनिस टूर्नामेंट के मौके पर कहा, "आपको चिंता होनी चाहिए क्योंकि साधारण कारण यह है कि हमने रियो में सिर्फ दो पदक जीते हैं और डेविस कप के विश्व ग्रुप में जगह भी नही बना पाए हैं। यहां तक कि हम फेड कप में भी जगह नही बना पाए। पिछले चार सालों में भारतीय टीम डेविस कप में प्ले-ऑफ बाधा को भी पार करने में कामयाबी नहीं रही। पिछले तीन प्रयासों में सर्बिया, चेक गणराज्य और स्पेन से हार गए और इस वर्ष कनाडा ने भारत को बाहर करने के लिए जिम्मेदार ठहराया।"

अमृतराज ने कहा " सवाल यह है कि क्या यह उपलब्ध कराने के लिए कोई व्यवस्था है? आज के माहौल में लड़कों और लड़कियों का अनुकरण करने के लिए सानिया (मिर्जा) जैसे खिलाड़ी हमारे लिए महत्वपूर्ण हैं।" अमृतराज भारत की उस डेविस कप टीम का हिस्सा थे जो 1974 और 1987 में फाइनल में पहुंच गई। उनका करियर एकल जीत-नुकसान रिकॉर्ड 384-296 है, जिसमें 16 एकल और 13 डबल खिताब शामिल हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News