आज के मैच में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं धोनी

punjabkesari.in Sunday, Dec 17, 2017 - 12:10 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम और विपक्षी श्रीलंका मौजूदा वनडे सीरीज में 1-1 की बराबरी के बाद रविवार को यहां निर्णायक जंग में खिताब हासिल करने के लिए हाईवोल्टेज मुकाबले में उतरेंगी। इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी  एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। 

दरअसल, इस मैच में धोनी अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी के बदौलतक 102 रन बनाकर वनडे में 10 हजार रन पूरे कर सकते हैं। सचिन तेंदुलकर (18426 रन), सौरव गांगुली (11363), राहुल द्रविड़ (10889) के बाद धोनी वनडे में दस हजार रन पूरे करने वाले भारत के चौथे और वनडे में ओवरऑल 12वें बल्लेबाज हो सकते हैं। इसके अलावा वनडे में अपनी 95वीं पारी खेलने उतरने वाले शिखर धवन के लिए भी रिकॉर्ड बनाने का मौका है। वह विशाखापत्तनम वनडे में 62 रन बना लेते हैं, तो वनडे में उनके चार हजार रन पूरे हो जाएंगे। मोहाली वनडे में धवन ने 68 रन बनाए थे। 

बता दें कि मेजबान टीम पर जहां अक्टूबर 2015 के बाद पहली बार सीरीका हारने का खतरा मंडरा रहा है तो वहीं मेहमान टीम के पास भारतीय जमीन पर पहली द्विपक्षीय सीरीज जीतकर इतिहास रचने का सुनहरा मौका भी है।  विराट कोहली की अनुपस्थिति में टीम इंडिया की कमान संभाल रहे रोहित शर्मा ने पिछले मैच में दोहरी शतकीय पारी की बदौलत भारत को 141 रन से जीत दिलाकर मुकाबले में बनाए रखा था और सीरीज में बराबरी दिलाई थी तो वहीं इस मोड़ पर श्रीलंका की टीम के पास भी अपने घरेलू मैदान पर मिली 0-9 की हार का बदला चुकता करने का मौका होगा। वनडे सीरीज का पहला मैच श्रीलंका ने धर्मशाला में 7 विकेट से जीता था।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News