भाखर-अनमोल ने एयर पिस्टल मिश्रित में स्वर्ण पदक जीता

punjabkesari.in Tuesday, Mar 27, 2018 - 01:37 PM (IST)

सिडनी: मनु भाखर और अनमोल की जोड़ी ने दस मीटर एयर पिस्टल मिश्रित स्पर्धा में क्वालीफिकेशन में विश्व रिकार्ड के साथ सोने का तमगा जीता जो भारत का अईएसएसएफ जूनियर विश्व कप निशानेबाजी में सातवां स्वर्ण पदक है। गनेमत शेखों ने महिलाओं की जूनियर स्कीट में फाइनल में 36 अंक बनाकर कांस्य पदक हासिल किया। दस मीटर एयर राइफल की मिश्रित स्पर्धा में 17 वर्षीय श्रेया अग्रवाल और 19 वर्षीय अर्जुन बाबुता ने कांस्य पदक हासिल किया। उन्हेांने 432.8 अंक बनाए। भारत के ही इलावेनिल वलारिवान (18) और तेजस कृष्णा प्रसाद (20) की जोड़ी इस स्पर्धा में 389.1 अंक बनाकर चौथे स्थान पर रही।

भाखर और अनमोल ने अपनी स्पर्धा में शुरू से ही दबदबा बनाए रखा

भाखर और अनमोल ने क्वालीफिकेशन में सर्वाधिक स्कोर बनाया और इस बीच जूनियर क्वालीफिकेशन का नया विश्व रिकार्ड भी स्थापित किया। अनमोल और भाखर ने 770 अंक के साथ यह रिकार्ड बनाया। इसके बाद फाइनल में भी उन्होंने पहली सीरीज से अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा। वे अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी चीन के लियु जिनयावो और ली झुई से लगातार अंतर बढ़ाते रहे। उन्होंने आखिर में 478.9 अंक बनाये जो वर्तमान विश्व रिकार्ड से केवल 1.8 अंक कम है। चीन ने रजत और कांस्य पदक दोनों जीते। लियु जिनयाओ और ली झुई 473.3 अंक के साथ दूसरे जबकि वांग झेहाओ और झियो झियाझुआन 410.7 अंक बनाकर तीसरे स्थान पर रहे।

गौरव राणा और तुर्ही अग्रवाल पदक से चूक गए

भारत की दूसरी टीम में 18 वर्षीय गौरव राणा और 19 वर्षीय महिमा तुर्ही अग्रवाल शामिल थे। ये दोनों पदक से चूक गए। उन्हें फाइनल में 38 शाट के बाद बाहर होना पड़ा तब उन्होंने 370.2 अंक बनाए थे और वे चौथे स्थान पर थे। भारत अब सात स्वर्ण सहित 17 पदक लेकर दूसरे स्थान पर चल रहा है। चीन आठ स्वर्ण सहित 21 पदक लेकर शीर्ष पर है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News