पूर्व विंबलडन चैंपियन बार्ताेली की संन्यास से वापसी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 20, 2017 - 02:11 PM (IST)

पेरिस:  पूर्व विंबलडन चैंपियन मारियन बार्ताेली ने 4 वर्ष पहले लिए गए अपने संन्यास के बाद वापसी की घोषणा की है और वह वर्ष 2018 में वापिस डब्ल्यूटीए पेशेवर टेनिस में कदम रखेंगी। फ्रांस की टेनिस खिलाड़ी ने वर्ष 2013 में टेनिस से संन्यास की अचानक घोषणा करते हुए सभी को चौंका दिया था। उन्होंने विंबलडन खिताब जीतने के ठीक बाद यह फैसला लिया था और कहा था कि उनका शरीर अब खेल के लिहाज से मकाबूत नहीं रह गया है। 

गत वर्ष जुलाई में बार्ताेली ने कहा था कि वह एक वायरस से ग्रसित हैं और उन्हें अपने जीवन को लेकर खतरा है। हालांकि 33 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी ने अब वापसी की घोषणा कर दी है और उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट कर इसमें यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मैं आप लोगों को कुछ बताना चाहती हूं। मैं पेशेवर टेनिस में इस वर्ष वापसी करने जा रही हूं। मेरे लिए यह बहुत बड़ी चुनौती होगी। मुझे अभी काफी अभ्यास करना होगा लेकिन उम्मीद है कि मार्च तक मैं मियामी ओपन के लिए तैयार हो जाऊंगी। बार्ताेली ने कहा कि मैं कोर्ट पर आप सभी लोगों के समर्थन के लिये फिर से उत्साहित हूं। मैं खासकर रोलां गैरों में पेरिस में आप लोगों के सामने उतरने को लेकर उत्साहित हूं जो मेरा घरेलू मैदान है। लेकिन साथ ही फेड कप और विंबलडन में भी खेलने का मैं इंतजार कर रही हूं।

पूर्व विंबलडन खिलाड़ी वर्ष 2012 में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 7वीं रैंकिंग पर पहुंची थीं। उन्होंने करियर में 8 डब्ल्यूटीए एकल खिताब जीते और विंबलडन में वर्ष 2007 में उपविजेता रहीं तथा 2011 में फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में भी जगह बनाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News