खून से सना तौलिया दिखा रोई MMA महिला फाइटर, जानें क्यों?

punjabkesari.in Saturday, Dec 30, 2017 - 09:44 PM (IST)

जालंधर (जसमीत सिंह) शायद यह मिक्स मार्शल आर्ट्स (MMA) के फाइटर के लिए सबसे शर्मिंदगी भरा लम्हा होगा जो जापान के सैतामा में हो रही रिजिन फाइटिंग फैडरेशन प्रोमेशन के दौरान ब्राजील की 32 साल की फाइटर गैबी गार्सिया ने झेला। फाइटिंग के लिए वेट ज्यादा होने पर गैबी को दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में माफी मांगनी पड़ी। दरअसल 237 पाउंड वजनी गैबी का फाइट करने के लिए 209 पाउंड वेट होना चाहिए था। लेकिन वह 26 पाउंड ज्यादा निकली। बड़ी बात यह थी कि जिस 53 साल की रिटायर फाइटर सिनोबुई कंडोरी से गैबी को लडऩा था, वो पूरी तरह फिट थी। यह देख रिजिन फाइटिंग फैडरेशन प्रोमेशन की हैड नोबुयुकी सककिबारा ने इसे रोक दिया। नोबुयुकी ने कहा कि वजन के हिसाब से गैबी अपने प्रतिद्वंद्वी से 75 पाउंड ज्यादा वजनी है जोकि सही नहीं है। 

घुटनों पर बैठ दर्शकों से माफी मांगी
 

पूरे घटनाक्रम से आहत हुई गैबी भावुक हो गई। दर्शकों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कई बार वह हो जाता है जो आपके हाथ नहीं होता। मैं दर्शकों से माफी मांगती हुई जिन्हें मेरे कारण परेशान हुई। स्पीच दौरान घुटनों पर बैठी गैबी बार-बार अपने फैंस से माफी मांग रही थी। इस घटनाक्रम के बाद सोशल मीडिया पर गैबी के लिए मोटिवेशनल मैसेज का अंबार लग गया। लोगों ने कहा- सच्चे फाइटर का काम है अपने लक्ष्य के पीछे लगे रहना, रुकना नहीं। आप भी मत रुके। आगे बढ़ते जाएं। बाधाएं आएंगी ही इसलिए उसे पार पाएं।
आप भी देखें फाइटर गैबी फैंसी से माफी मांगते हुए।

इंस्टाग्राम पर फोटो डालकर बताया दर्द

पूरे घटनाक्रम के एक दिन बाद गैबी ने जो इंस्टाग्राम पर फोटो डाली वह एमएमए की सबसे भयवाह तस्वीर सामने ला रही थी। भावुक गैबी लेटी हुई थी, उनके हाथ में सफेद टॉवेल था जो कि खून से सना हुआ था। कैप्शन में उन्होंने लिखा था कि सारे जानना चाहते हैं कि मेरा तर्क क्या है। लेकिन जब बात सेहत और जिंदगी की आती है तो यह सब कुछ आसान है।
मेरी जिंदगी पहले...
दुर्भाग्यवश कुछ दिन पहले मैं खुद को काफी कमजोर महसूस कर रही थी। मुझे लगा कि यह शायद एक दिन के लिए ही होगा। जब मैं जापान जाने के लिए प्लेन में थी तो मुझे सिरदर्द शुरू हो गया। मुझे धुंधला दिखाई देने लगा। मेरी नाक से खून निकलने लगा।
मैं अपनी टीम को इस बारे में बताया लेकिन और किसी को नहीं क्योंकि मैं चाहती थी कि कोई जानें कि मैं ठीक नहीं हूं। 
ट्रेनिंग के बाद मेरी नाक से खून निकलने लगा। मैं रात को ठीक थी इसलिए सोचा सुबह वजन कम करने के लिए प्रैक्टिस करूंगी। लेकिन जब मैं सुबह उठी तो मुझे बुखार था। मेरा नाक बह रहा था और बीपी भी बढ़ गया था।
यात्राओं के दौरान ज्यादा तनाव होने के कारण मैं अपनी बॉडी को कंट्रोल में नहीं रख पा रही थी लेकिन मैं फैसले पर अड़ी रही।
मैं कोई स्पष्टीकरण नहीं देना चाहती बल्कि यह कोई नहीं जानता कि आखिर हुआ क्या है।
किसी को परखें न।

इसके बाद जापान छोडऩे से पहले गैबी ने यह फोटो अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News