अकरम की हफीज को सलाह, गेंदबाजी छोड़कर बल्लेबाजी पर ध्यान दो

punjabkesari.in Saturday, Nov 18, 2017 - 12:26 PM (IST)

कराची:  पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने मोहम्मद हफीज को सलाह दी है कि अपने क्रिकेट करियर को लंबा खींचने के लिए वह गेंदबाजी को छोड़कर बल्लेबाजी पर ध्यान दें।  

अकरम ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मुझे लगता है कि अब हफीज को गेंदबाजी छोड़ देनी चाहिए और सिर्फ बल्लेबाजी पर ध्यान लगाना चाहिए। अपनी बल्लेबाजी पर और कड़ी मेहनत करनी चाहिए।  अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने पिछले महीने तीसरी बार हफीज के गेंदबाजी एक्शन को अवैध पाया था और गुरुवार को उन्हें बायोमैकेनिक्स परीक्षण पास करने तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी से निलंबित कर दिया गया।  पाकिस्तान का यह आलराउंडर इंग्लैंड में गेंदबाजी आकलन परीक्षण में विफल रहा था जिसके बाद आईसीसी ने उन्हें गेंदबाजी से निलंबित करने का फैसला किया।  

अकरम ने कहा कि आईसीसी मैच अधिकारियों के हफीज की शिकायत करने और इस आलराउंडर के गेंदबाजी परीक्षण में विफल होने से पहले ही उन्हें अपनी गेंदबाजी को लेकर फैसला करना चाहिए था। अकरम ने कहा कि मुझे लगता है कि हफीज ने यह महसूस नहीं किया कि वह काफी गेंदबाजी कर रहा है और जब वह काफी गेंदबाजी करता है तो थक जाता है जो स्वाभाविक है और मुझे लगता है कि तभी उसकी कोहनी 15 डिग्री से अधिक मुड़ती है जो आईसीसी की स्वीकृत सीमा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News