अब मैदान पर नहीं, बर्फ पर क्रिकेट खेलेंगे दिग्गज

punjabkesari.in Monday, Dec 25, 2017 - 08:11 PM (IST)

नई दिल्लीः आप आमतौर पर खिलाड़ियों को मैदान में क्रिकेट खेलते हुए देखते आ रहे हैं लेकिन अब अगले साल स्विट्जरलैंड में एक ऐसा टूर्नामेंट में होने वाला जिसमें वीरेंद्र सहवाग समेत कई दिग्गज क्रिकेटर आपको बर्फ पर खेलते दिखाई देंगे। 

सेंट मौरिट्ज आइस क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन अगले साल आठ और नौ फरवरी को स्विट्जरलैंड में होना है और आयोजनकर्ता वीजे स्पोट्रस का दावा है कि टूर्नामेंट अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से मान्यता प्राप्त है। आयोजनकर्ताओं ने कहा कि टूर्नामेंट के मैच को मैटिंग पिच पर खेला जाएगा और जिसमें खिलाड़ी लाल गेंद तथा दूसरे क्रिकेट उपकरणों का इस्तेमाल करेंगे। 

टूर्नामेंट में पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी, भारत के वीरेंद्र सहवाग और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ समेत पूर्व क्रिकेटर खेलते नजर आएंगे। अफरीदी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद कई लीगों में खेल रहे हैं जबकि स्मिथ गत वर्ष फरवरी में मास्टर्स चैंपियन लीग में हिस्सा लेने के बाद पहली बार क्रिकेट खेलने उतरेंगे। 

सहवाग, अफरीदी और स्मिथ के अलावा लसिथ मलिंगा, माइकल हसी, जैक कैलिस, डेनियल विटोरी, नाथन मैक्कुलम, ग्रांट इलियट, मोंटी पनेसर, मोहम्मद कैफ, शोएब अख्तर, महेला जयवर्धने और ओवैस शाह जैसे क्रिकेटर पहले ही टूर्नामेंट से जुड़ चुके हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News