उतार-चढ़ाव भरा रहा है बर्थडे बाॅय रॉबिन उथप्पा का करियर

punjabkesari.in Saturday, Nov 11, 2017 - 12:32 PM (IST)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे रॉबिन उथप्पा शुक्रवार को अपना 32 वां बर्थडे मना रहे हैं। कर्नाटक के कुर्ग में जन्मे उथप्पा अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए हमेशा से जाने जाते रहे हैं। हालांकि रॉबिन उथप्पा को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ज्यादा मौके नहीं मिले हैं, परंतु घरेलु क्रिकेट और इंडियन प्रीमियर लीग के कारण भी उथप्पा काफी फेमस हैं। वो गेंदबाजों को आगे बढ़कर खेलते थे और इसी कारण उनका नाम 'The Walking Assasin' रखा गया था।

अंतरराष्‍ट्रीय करियर
उथप्पा सबसे पहले 2004 के चैलेंजर प्रतियोगिता में लोगों की नजर में आए जब उन्होने India B की तरफ से India A के खिलाफ महत्वपूर्ण 66 रन बनाए थे। अगले साल इसी प्रतियोगिता में उन्होने 93 गेंदों में 100 रन बनाए औऱ अपनी टीम को जीत दिलाई थी। इसके बाद वे भारतीय क्रिकेट दल के लिए चुने गए थे। अपने पहले मैच में ही रोबिन ने इंगलैंड के खिलाफ 86 रन बनाकर अपने अंतरराष्‍ट्रीय कैरियर की अच्छी शुरुआत की थी। 2007 के क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए भी टीम में उनका चयन हुआ था लेकिन वह कुछ खास प्रदर्शन नही दिखा पाए थे। उसके बाद काॅफी समय तक टीम से बाहर रहे, हालांकि 2014 में श्रीलंका के खिलाफ वापसी की लेकिन एक बार फिर से सफलता नहीं मिली थी।

PunjabKesari

इंडियन प्रीमियर लीग
IPL के पहले सीजन में उथप्पा ने Mumbai Indians की ओर से खेला और अच्छा परफार्म किया था। उसके बाद 2009 में वह Royal Challengers Bangalore की तरफ से खेले लेकिन इतना खराब खेले कि याद नही रखना चाहेंगे। Bangalore के बाद वह Pune Warriors के लिए भी खेले लेकिन 2014 में Kolkata Knight Riders के साथ जुड़ गए जिसके लिए वह आज तक खेलते आ रहे हैं। Kolkata के लिए गौतम गंभीर के साथ ओपन करते हुए उन्होंने कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News