साइना और प्रणय चाइना ओपन से बाहर

punjabkesari.in Thursday, Nov 16, 2017 - 02:55 PM (IST)

फुजोउः ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल और राष्ट्रीय चैम्पियन एच एस प्रणय चाइना ओपन सुपर सीरिज बैडमिंटन के दूसरे दौर में सीधे गेम में हारकर बाहर हो गए। साइना को जापान की पांचवीं वरीयता प्राप्त अकाने यामागुची ने 21 . 18, 21 . 11 से हराया । वहीं दुनिया के 11वें रैकिंग वाले प्रणय हांगकांग के 53वीं रैंकिंग वाले चियुक यिउ ली के हाथों 21 . 19, 21 . 17 से उलटफेर का शिकार हो गए। हाल ही में राष्ट्रीय बैडमिंटन चैम्पियनशिप में खिताब जीतने वाले साइना और प्रणय के लिये यह निराशाजनक परिणाम रहा । अब भारतीय चुनौती का दारोमदार दूसरी रैकिंग वाली पी वी सिंधू पर रह गया है। अब चीन की युइ हान से खेलेगी।   

जापानी खिलाड़ी से चाैथी बार हारी साइना
साइना के लिए यह मुकाबला पेचीदा था क्योंकि इस जापानी खिलाड़ी के खिलाफ उसका रिकार्ड अच्छा नहीं रहा है ।इस मैच से पहले दोनों के बीच खेले गए तीनों मुकाबले यामागुची ने जीते थे। साइना की उसके खिलाफ यह इस साल चौथी हार है ।  यहां 2014 में खिताब जीतने वाली साइना ने 11 . 9 की बढत के साथ आगाज किया लेकिन यामागुची ने पहला गेम 21 . 18 से जीत लिया। इसके बाद साइना का खेल लगातार खराब होता गया। दूसरे गेम में उसने लय पाने की कोशिश की लेकिन वापसी नहीं कर सकी।   

जापानी खिलाड़ी को साइना का सामना करने में कोई दिक्कत नहीं हुई। उसने दूसरा गेम जीतकर सिर्फ 37 मिनट में मैच जीत लिया। इसके बाद दुनिया के 11वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय को कमोबेश कमजोर प्रतिद्वंद्वी ने 42 मिनट के भीतर हरा दिया। शुरूआत में दोनों बराबरी पर थे लेकिन हांगकांग के खिलाड़ी ने जल्दी ही दो अंक की बढत बना ली। प्रणय ने वापसी की कोशिश की लेकिन ली ने ब्रेक तक 11 . 9 की बढत बना ली थी । ब्रेक के बाद प्रणय ने पूरी कोशिश की लेकिन कामयाब नहीं रही। ली ने पहला गेम 21 . 19 से जीता। दूसरे गेम में प्रणय ने एक समय एक अंक की बढत बनाई और ब्रेक के वक्त स्कोर 11 . 10 था लेकिन इसके बाद वह ली को रोक नहीं सके जिसने 21 . 17 से यह गेम और मैच जीता।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News