तीसरे T-20 मैच से पहले बोले रैना- मेरे लिए हर मैच महत्वपूर्ण

punjabkesari.in Friday, Feb 23, 2018 - 09:40 PM (IST)

केपटाउनः टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने वाले भारतीय बल्लेबाज सुरेश रैना इस मौके का पूरा फायदा उठाकर विश्व कप 2019 से पहले वनडे टीम में अपनी जगह फिर से हासिल करना चाहते हैं। रैना ने एक साल बाद टीम में वापसी की है और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले दो मैचों में उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी की, भले ही उनकी पारी लंबी नहीं खिंची। आगे टी20 का कार्यक्रम काफी व्यस्त है और ऐसे में उनके पास वनडे टीम में वापसी के लिये मौका रहेगा।           

अब मेरे लिए भारत का हर मैच महत्वपूर्ण
रैना ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और निर्णायक टी20 मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘सबसे पहले ट्राफी जीतना महत्वपूर्ण है और मैच में टीम की मानसिकता के साथ उतरना अहम है। अगर आप शीर्ष क्रम पर गौर करो तो वे अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। मध्यक्रम में महेंद्र सिंह धोनी और मनीष पांडे भी अच्छा खेल रहे हैं। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए हमें देखना होगा कि मैं कहां फिट बैठता हूं। आगे काफी मैच होने हैं। मैं किस प्रारूप में खेल रहा हूं इससे अधिक महत्वपूर्ण मैच जीतना है। अब मेरे लिए भारत का हर मैच महत्वपूर्ण है।’’ रैना ने कहा, ‘‘मैं हमेशा टीम के लिये खेलता हूं और व्यक्तिगत प्रदर्शन पर इसके बाद गौर करता हूं। मुझे जब भी मौका मिला मैंने अपना नैर्सिगक खेल खेलने पर ध्यान दिया। मैं टीम के समर्थन का लुत्फ उठाता हूं और इससे मुझे अपने खेल में सुधार करने में मदद मिलती है।’’ श्रृंखला अभी 1-1 से बराबरी पर है और भारत जीत के साथ दौरे का अंत करना चाहेगा।       

पहले छह ओवरों में जोखिम लेना जरूरी
रैना ने कहा, ‘‘आक्रमकता जरूरी है। विराट कोहली ने यह भरोसा मुझ पर दिखाया है। पिछले दो मैचों में पहले छह ओवरों में हमारा दबदबा रहा। पहले छह ओवरों में खेलना महत्वपूर्ण है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ जब आपको बड़ा लक्ष्य हासिल करना हो या बड़ा स्कोर बनाना हो तो पहले छह ओवरों में आपको जोखिम लेना होता है और बल्लेबाजी इकाई के तौर पर हमने ऐसा किया।’’ रैना ने कहा कि भारत दौरे का जीत के साथ अंत करना चाहता है।  उन्होंने कहा, ‘‘हमने टीम बैठक में भी इस पर बात की। जब आप हर मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हो तो आपको अंत भी अच्छा करना होता है। विराट का यही मानना है। वह कभी किसी चीज को आसानी से नहीं लेता और इसके अलावा आपके साथ धोनी और रवि (शास्त्री) भाई हैं जो खिलाडिय़ों को सलाह देते हैं।’’  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News