कोलकाता टेस्ट में कोहली ने शतक लगाकर किए 3 बड़े कारनामे

punjabkesari.in Tuesday, Nov 21, 2017 - 01:36 PM (IST)

कोलकाता(राहुल): रन मशीन बन चुके भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ यहां के ईडन गार्डन में हो रहे टेस्ट की दूसरी पारी में शतक लगाकर तीन बड़े कारनामे कर दिए हैं। कोहली के टेस्ट करियर का यह 18वां शतक था। उन्होंने 12 चाैकों आैर 2 छक्कों की मदद से नाबाद 104 रनों की पारी खेली। 
PunjabKesari
पूरा किया शतकों का अर्धशतक
कोहली ने इसी के साथ अपने शतकों का अर्धशतक भी पूरा किया। कोहली के अबतक टेस्ट में 18 आैर वनडे क्रिकेट में 32 शतक हो गए हैं। इसी के साथ अब उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल मिलाकर 50 शतक हो गए हैं। इसी के साथ वह ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के 8वें आैर दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय शतक सचिन तेंदुलकर के नाम हैं, जिन्होंने टेस्ट में 51 आैर वनडे में 49 शतक लगाकर 100 शतक पूरे किए। 
PunjabKesari
टेस्ट में इतने शतक लगाने वाले बने 6वें बल्लेबाज
टेस्ट क्रिकेट में 18 शतक लगाने वाले कोहली 6वें भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर ने 51, राहुल द्रविड़ 36, सुनील गावस्कर 34, वीरेंद्र सहवाग 23 आैर मोहम्मद अजहरुद्दीन 22 टेस्ट शतक लगा चुके हैं। 
PunjabKesari
गावस्कर के बराबर पहुंचे
बताैर कप्तान भारत की तरफ से टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में भी कोहली ने सुनील गावस्कर की बराबरी कर ली है। गावस्कर ने कप्तान के ताैर पर 74 पारियों में 11 शतक लगाए थे, वहीं कोहली ने 48 पारियों में ही उनके रिकाॅर्ड की बराबरी कर ली है। इनके अलावा अजहरुद्दीन ने 68 पारियों में 9 आैर तेंदुलकर ने 43 पारियों में 7 शतक लगाए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News