हम भारत का सूपड़ा साफ करना चाहते हैंः रबादा

punjabkesari.in Saturday, Jan 20, 2018 - 11:02 AM (IST)

नई दिल्लीः भारत के खिलाफ श्रृंखला के आखिरी टेस्ट मैच से पांच दिन पहले दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा ने  कहा कि उनकी टीम 3-0 से जीतकर क्लीन स्वीप करना चाहेगी। दक्षिण अफ्रीका ने श्रृंखला के पहले दोनों मैच जीत कर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। रबादा ने कहा, ‘‘ जाहिर है कि हमें पता है तेज पिचों पर कैसे खेलना है और हमें उनके आक्रमण का सम्मान करना होगा। आप हर मैच में जीत दर्ज करना चाहते है। हम भारत का सूपड़ा साफ करना चाहेंगे।’’रबादा ने कहा कि भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली पर बहुत ज्यादा निर्भर करती है। उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे लगता है वे कोहली पर काफी निर्भर करते हैं। लेकिन यह ऐसा ही है जैसे हम भी कुछ खिलाडिय़ों पर ज्यादा भरोसा करते हैं।

कोहली को गेंदबाजी करने में आता है मजा
मेरा कहने का मतलब यह नहीं कि भारत में अच्छे खिलाड़ी नहीं है। उनकी टीम में अच्छे खिलाड़ी है, लेकिन तथ्य यह भी है कि उनके ज्यादातर रन कोहली ही बनाते है।’’उन्होंने कहा, ‘‘ कोहली जैसे बल्लेबाज को गेंदबाजी करने में मजा आता है। उन्हें आईसीसी ने साल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया है। सर्वश्रेष्ठ के सामने चुनौती पेश करना अच्छा होता है।रबादा ने कहा कि भारत के तेज गेंदबाजों ने उनकी टीम के सामने कड़ी चुनौती पेश की है। उन्होंने कहा, ‘‘ तेज गेंदबाज वांडरर्स में गेंदबाजी करने को लेकर काफी उत्साहित है। हम यहां काफी उत्साहित रहते है क्योंकि वहां गति, उछाल और स्विंग सब कुछ मिलता है। भारतीय टीम में भी अच्छे गेंदबाज है , जसप्रीत बुमराह बहुत अच्छे गेंदबाज है, वह अब उनके शुरूआती गेंदबाज बन गये है।

उन्होंने कहा कि मोहम्मद शमी काफी अनुभवी गेंदबाज है और उनके पास गति भी है। उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार ने भी केप टाउन में हमारी टीम का काफी परेशानी किया था।’’पिच को लेकर रबादा ने कहा, ‘‘ मैनें अभी पिच नहीं देखी है। अभी हम क्रिकेट के बारे मे ज्यादा नहीं सोच रहे है। सोमवार से हम अभ्यास करना शुरू करेंगे। फिर हम पिच देखेंगे। हमें यहां के हालात के बारे में पता है।’’उन्होंने कहा, ‘‘ पिछली बार भारतीय टीम ने यहां अच्छा खेल दिखाया था, कोहली ने शतक लगाया था। वांडरर्स का का विकेट शानदार होता है जहां स्विंग मिलती है। यह ऐसी पिच है जहां आप पिच पर समय बितायेंगे तो अच्छी बल्लेबाजी करेंगे तो रन बनाना मुश्किल नहीं होगा, अगर आप अच्छी गेंदबाजी करेंगे तो आपको विकेट भी मिलेगा।’’ 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News