टॉप एथलीट 2024 की लिस्ट में विराट कोहली बने नंबर वन, दिग्गज रोनाल्डो, मेसी को पछाड़ा

punjabkesari.in Monday, May 06, 2024 - 08:39 PM (IST)

खेल डैस्क : पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉप एथलीट 2024 की लिस्ट में बड़ी-बड़ी हस्तियों को पीछे छोड़ दिया हैं। इन हस्तियों में फुटबॉल दिग्गज लियोनेल मेसी और क्रिस्टियानो रोनाल्डो भी शामिल हैं। विराट कोहली ने खुद को एकमात्र टॉप रैंकिंग क्रिकेटर के रूप में दर्ज किया हैं। कोहली के लिए रोनाल्डो और मेसी जैसे बड़े प्लेयरस रैंकिंग में पीछे छोड़ना न केवल उनके लिए बल्कि उनके देश के लिए भी एक सम्मान है। विराट कोहली के लिए व्यक्तिगत तौर पर यह साल शानदार रहा और उन्होंने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ एथलीटों में अपनी जगह बनाई है।

Virat Kohli, Top athletes 2024, Ronaldo, Messi, Cricket news, sports news, विराट कोहली, शीर्ष एथलीट 2024, रोनाल्डो, मेस्सी, क्रिकेट समाचार, खेल समाचार

 

रैंक सूची की जानकारी
सूची में विराट कोहली पहले स्थान पर हैं। रोनाल्डो दूसरे तो मेसी तीसरे स्थान पर हैं। मेस्सी और रोनाल्डो को लंबे समय से खेल की दुनिया में सबसे ऊपर माना जाता रहा है लेकिन अब विराट कोहली ने उनसे उनका स्थान छीन लिया है। विराट कोहली विश्व स्तर पर सबसे महान खिलाड़ी के रूप में सचिन तेंदुलकर के प्रदर्शन को चुनौती देने वाले एक महत्वपूर्ण दावेदार के रूप में उभरे हैं। उन्होंने न केवल सचिन के वनडे शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ा है बल्कि कोहली ने विश्व कप के एक संस्करण में सचिन के सबसे ज्यादा रनों का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

 

टी20 विश्व कप टीम में विराट कोहली
विश्व कप टीम में विराट कोहली को शामिल किए जाने की पर कई अफवाहों के बावजूद, अनुभवी खिलाड़ी ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन से सवाल उठाने वालो को चुप करा दिया और टूर्नामेंट के लिए अपना स्थान सुरक्षित कर लिया। कई दिग्गज क्रिकेटर और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा कोहली के साथ खड़े रहे। कोहली ने आईपीएल प्रदर्शन से उनके भरोसा को टूटने नहीं दिया। टी20 क्रिकेट खेलना शुरू करने के बाद से कोहली लगातार टी20 विश्व कप में भारत के टॉप परफॉर्मर रहे हैं। उनका विशाल अनुभव टीम इंडिया के लिए अमूल्य हैं। खासकर वेस्टइंडीज की धीमी पिचों की चुनौतियों से निपटने में कोहली की पारियों ने भारतीय टीम की बहुत सहायता की थी।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News