गोवा एसओपी और गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों के तहत आईएसएल की मेजबानी करेगा: मंत्री

punjabkesari.in Monday, Aug 17, 2020 - 01:34 PM (IST)

पणजी, 17 अगस्त (भाषा) गोवा के खेल मंत्री मनोहर अजगांवकर ने कहा कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर राज्य में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का आयोजन मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) और केन्द्रीय गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों के तहत होगा।
अजगांवकर ने रविवार को संवाददाताओं से कहा कि गोवा सरकार देश की इस शीर्ष घरेलू फुटबॉल प्रतियोगिता की मेजबानी करके पर्यटन को बढ़ावा देने की कोशिश करेगी।
आईएसएल के आयोजकों ने रविवार को कहा कि सातवें चरण के सभी मैच गोवा में तीन स्थलों पर कराये जायेंगे जिसके नवंबर में आयोजित होने की संभावना है।

इस दौरान कोविड-19 महामारी के चलते कड़े सुरक्षा उपाय अपनाये जायेंगे। महामारी के दौरान खिलाड़ियों और अधिकारियों की यात्रा को कम करने के चलते आईएसएल आयोजक इस बार लीग को एक ही राज्य में आयोजित करना चाहते थे।


मडगांव के फतोर्डा में जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, वास्को डि गामा में तिलक नगर स्टेडियम और बैम्बोलम में जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम कड़े ट्रेनिंग एवं सामाजिक दूरी के प्रोटोकॉल के साथ मैचों की मेजबानी करेंगे।
अजगांवकर ने कहा कि गोवा सरकार राज्य में आईएसएल की मेजबानी करने से खुश है। उन्होंने कहा कि हमने गोवा में आईएसएल मैचों के लिए पहले ही अनुमति दे दी है। इस दौरान सभी एसओपी के साथ गृह मंत्रालय के दिशानिर्देशों का पालन किया जाएगा।


उन्होंने कहा कि मैचों का आयोजन दर्शकों के बिना होगा।

मंत्री ने कहा, ‘‘ अगर हमने कोविड-19 से निजात पाने का तरीका ढूंढ लिया तो स्टेडियमों में दर्शकों को अनुमति दी जा सकती है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

Edited By

PTI News Agency