Himachal Election : 'यह मेरे लिए भावनात्मक क्षण है', जीत के बाद प्रतिभा सिंह का बयान आया सामने

punjabkesari.in Thursday, Dec 08, 2022 - 07:03 PM (IST)

हिमाचल डैस्क : हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा सिंह का बयान सामने आ चुका है। उन्होंने गुरुवार को कहा राज्य में कांग्रेस की जीत एक "भावनात्मक क्षण" है। एएनआई से बात करते हुए प्रतिभा, "यह मेरे लिए बहुत ही भावनात्मक क्षण है क्योंकि मैं लोगों से उसी तरह का समर्थन देख सकती हूं जैसा दिवंगत वीरभद्र सिंह के लिए था।" उन्होंने कहा, "चंडीगढ़ विधायकों के लिए आसानी से मिलने वाली जगह है और हम खरीद-फरोख्त को लेकर चिंतित नहीं हैं।"

मुख्यमंत्री चुनने को लेकर कही ये बात
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ''अभी नतीजे पूरी तरह से नहीं आए हैं। एक बार पूरे नतीजे आने के बाद हम सभी जीते हुए विधायकों और पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे। चुने हुए विधायक बैठक में फैसला लेंगे कि कौन मुख्यमंत्री होगा और फिर आलाकमान जो भी फैसला लेगा, वह अंतिम होगा। हमें स्वीकार्य है।"

कांग्रेस नेता प्रतिभा सिंह ने यह भी दावा किया कि, "जनता महंगाई, जीएसटी और बेरोजगारी की समस्याओं से तंग आ चुकी थी। हमने उनसे वादा किया था, कि हम उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे। वास्तव में। मैं यह भी कह सकती हूं कि बहुत से लोगों ने पार्टियों में हमें वोट दिया है क्योंकि दिवंगत वीरभद्र सिंह सिर्फ कांग्रेस के लिए ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश के लिए काम करते थे।''

उन्होंने आगे कहा कि “मंडी से हमें उतना अच्छा रिजल्ट नहीं मिला जितनी हमें उम्मीद थी, लेकिन शिमला और सोलन से अच्छा समर्थन मिला है। कांग्रेस में विश्वास जताने के लिए मैं हिमाचल प्रदेश की जनता का आभार व्यक्त करती हूं। साथ ही पार्टी वर्कर का भी धन्यवाद देती हूं, जिन्होंने दिनरात मेहनत करके पार्टी को इस मुकाम पर पहुंचाने का काम किया” 

बता दें कि कांग्रेस को 68 सीटों में से 40 सीटें जीतने की संभावना पक्की हुई है। दूसरी ओर, भाजपा ने 25 सीटों पर कब्जा किया है और निर्दलीयों ने तीन सीटें जीती हैं। आप राज्य में अपना खाता भी नहीं खोल सकी। जहां तक ​​हिमाचल में वोट शेयर की बात है तो कांग्रेस को 43.88 फीसदी वोट मिले हैं और बीजेपी को अपने प्रतिद्वंद्वी से 42.99 फीसदी वोट मिले हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News