चीन ने पाकिस्तान में CPEC विरूद्ध प्रदर्शनों को बताया झूठा, कहा- परियोजना से इसका कोई संबंध नहीं

punjabkesari.in Wednesday, Nov 16, 2022 - 12:09 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: पाकिस्तान में कार्यरत सैकड़ों चीनी कर्मियों की सुरक्षा को लेकर देश में बढ़ रही चिंता के बीच सजग चीन ने ग्वादर में सीपीईसी परियोजनाओं के विरुद्ध प्रदर्शन को मंगलवार को तवज्जों नहीं देते हुए कहा कि वे (प्रदर्शनकारी) अरबों डॉलर की इस पहल के खिलाफ नहीं है। पाकिस्तान के अखबार डॉन ने सोमवार को खबर दी कि ग्वादर में प्रदर्शन का रविवार को 18वां दिन था और उसमें सैंकड़ों बच्चे भी शामिल हो गS।

 

प्रदर्शनकारी धमकी दे रहे हैं कि ग्वादर में मछली पकड़ने वाली अवैध नौकाओं पर पाबंदी समेत उनकी मांगें एक हफ्ते में यदि नहीं मानी गयीं तो वे चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा (सीपीईसी) परियोजनाएं रोक देंगे। चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता माओ निंग ने यहां मीडिया ब्रीफिंग में कहा, ‘‘ ये खबरें असत्य हैं। आयोजकों ने सार्वजनिक रूप से कहा है कि प्रदर्शन चीनी पक्ष या सीपीईसी के विरूद्ध नहीं है।''

 

डॉन अखबार ने खबर दी कि ग्वादर जिले के तुरबात, पासनी और अन्य क्षेत्रों से प्रदर्शनकारी बच्चे ग्वादर पहुंच गये और उन्होंने सड़कों पर प्रदर्शन किया, उनके हाथों में तख्तियां एवं बैनर थे। उन्होंने ग्वादर में मछलियां पकड़ने वाली अवैध नौकाओं के आने जाने पर रोक, अनावश्यक चौकियां हटाने आदि को लेकर किए गए करार को लागू नहीं करने को लेकर सरकार तथा संबंधित अधिकारियों के विरूद्ध प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News