दिमित्रोव और बोर्ना कोरिच कोविड-19 से संक्रमित, प्रदर्शनी प्रतियोगिता रद्द

punjabkesari.in Monday, Jun 22, 2020 - 03:17 PM (IST)

वाशिंगटन, 22 जून (एपी) शीर्ष टेनिस खिलाड़ी ग्रिगोर दिमित्रोव और शनिवार को उनके खिलाफ मैच खेलने वाले बोर्ना कोरिच को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है जिससे क्रोएशिया में चल रही प्रदर्शनी प्रतियोगिता रद्द कर दी गयी है।
इस प्रतियोगिता के फाइनल में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को भी खेलना था।
विश्व रैंकिंग में 19वें नंबर के खिलाड़ी और तीन बार ग्रैंडस्लैम सेमीफाइनल में पहुंचने वाले दिमित्रोव ने रविवार को घोषणा की थी कि उन्हें कोरोना वायरस के परीक्षण में पॉजीटिव पाया गया है। विश्व में 33वें नंबर के क्रोएिशयाई खिलाड़ी कोरिच ने सोमवार को ट्वीट करके जानकारी दी कि वह भी इस बीमारी से संक्रमित हैं।
कोरिच ने कहा, ‘‘मैं आपको सूचित करना चाहता हूं कि कोविड-19 के लिये मेरा परीक्षण पॉजीटिव आया है। कृपया पिछले कुछ दिनों में जो भी मेरे संपर्क में रहा है अपना परीक्षण करवा लें। मैं स्वस्थ हूं और मुझे किसी तरह के लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं। ’’
इससे पहले दिमित्रोव ने इंस्टाग्राम पर कोविड-19 से संक्रमित होने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि वह अपनी स्थिति इसलिए सार्वजनिक कर रहे हैं क्योंकि वह चाहते हैं कि पिछले दिनों में जो भी उनके संपर्क में आया वह अपना परीक्षण करवाये।

दिमित्रोव ने लिखा, ‘‘मेरे कारण जो भी नुकसान पहुंच सकता है उसके लिये मुझे खेद है। ’’
इसके बाद ही लगभग 1,000 लोगों का परीक्षण करवाया गया जिनमें कोरिच भी शामिल थे। कोरिच ने प्रदर्शनी प्रतियोगिता के दूसरे चरण में शनिवार को जादर में दिमित्रोव के खिला मैच खेला था। इस मैच के बाद दिमित्रोव ने थकान की शिकायत की थी। इस बुल्गारियाई खिलाड़ी ने कहा कि उन्हें मोनाको में कराये गये परीक्षण में संक्रमित पाया गया।
पेशेवर टेनिस टूर मार्च से ही निलंबित हैं और उसे अगस्त में बहाल करने की योजना है।

पूर्व टेनिस खिलाड़ी और जोकोविच के कोच गोरान इवानिसेविच ने कहा कि दिमित्रोव की खबर चौंकाने वाली है और अब हर किसी को परीक्षण कराना होगा।

बुल्गारिया के दिमित्रोव पिछले सप्ताह एड्रिया टूर प्रदर्शनी प्रतियोगिता के सर्बियाई चरण का हिस्सा था। इस प्रतियोगिता का आयोजन जोकोविच कर रहे हैं।
यह प्रतियोगिता सर्बिया की राजधानी बेलग्रेड में खचाखच भरे स्टेडियम में आयोजित की गयी थी। इसकी आलोचना भी हुई थी कि इस दौरान सामाजिक दूरी बनाये रखने के नियम का पालन नहीं किया गया।

सर्बियाई सरकार ने नये मामले दर्ज होने के बावजूद पिछले महीने वायरस से जुड़ी अधिकतर पाबंदियां हटा दी थी।
आयोजकों ने रविवार को कहा कि यह प्रदर्शनी प्रतियोगिता रद्द कर दी गयी। इसके फाइनल में जोकोविच को रूस के आंद्रे रूबलेव के खिलाफ मैच खेलना था। जोकोविच के अलावा इसमें डोमिनिक थीम ने बेलग्रेड और अलेक्सांद्र जेवरेव ने दोनों चरण के टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था।
टूर्नामेंट के निदेशक और नोवाक जोकोविच के छोटे भाई जोर्डी जोकोविच ने कहा, ‘‘हमें वास्तव में खेद है। हमने अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ उपाय किये थे। हमने सर्बिया और क्रोएशिया सरकारों द्वारा अपनाये गये सभी उपायों का पालन किया था। ’’
एपी पंत सुधीर सुधीर 2206 1436 वाशिंगटन

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News