हालेप ने जीता मैराथन संघर्ष, ज्वेरेव बाहर

punjabkesari.in Saturday, Jan 20, 2018 - 03:58 PM (IST)

मेलबोर्नः विश्व की नंबर एक खिलाड़ी सिमोना हालेप ने तीन मैच अंक बचाते हुए और टखने के दर्द पर काबू पाते हुए अमेरिका की लौरेन डेविस को शनिवार को मैराथन संघर्ष में 4-6 6-4 15-13 से हराकर वर्ष के पहले ग्रैंड स्लेम ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में प्रवेश कर लिया।

मैच को जीतते ही ली राहत की सांस 
शीर्ष वरीयता प्राप्त रोमानिया की हालेप ने निर्णायक सेट में जबरदस्त संघर्ष किया और और अपने चौथे प्रयास में अपनी सर्विस पर जीत हासिल कर मैच रॉड लेवर एरेना में तीन घंटे और 44 मिनट में समाप्त कर दिया। उन्होंने अपने पहले मैच अंक पर जीत अपने नाम की जब अमेरिकी खिलाड़ी ने 73 वीं बेजां भूल की। इस मैच को जीतते ही हालेप ने राहत की सांस ली। दोनों खिलाडिय़ों ने जबरदस्त संघर्ष दिखाया और इस बात का अंदाजा इसी तथ्य से लगता है कि निर्णायक सेट ही दो घंटे 22 मिनट तक चला। 

हालेप मेलबोर्न पार्क में 2014 और 2015 में क्वार्टर फाइनलिस्ट रह चुकी हैं। इस बीच एक और उलटफेर में 58 वीं रैंकिंग के दक्षिण कोरिया के ह्योन चुंग ने चौथी सीड जर्मनी के एलेग्जेंडर ज्वेरेव को 5-7 7-6 2-6 6-3 6-0.से हराकर बाहर कर दिया। अमेरिका की मैडिसन कीज ने 104 वीं रैंकिंग की रोमानिया की एना बोगदान को 6-3 6-4 से हराकर चौथे दौर में जगह बना ली। यूएस ओपन की उपविजेता मैडिसन ने बिना कोई सेट गंवाए चौथे दौर में जगह बनाई है। 

Punjab Kesari