ISL 2017: बेंगलुरू ने पुणे को 3-1 से हराया, मिकु ने किए 2 गोल

punjabkesari.in Friday, Dec 15, 2017 - 11:40 AM (IST)

पुणे: बेंगलुरू एफसी ने गुरुवार को मेजबान एफसी पुणे सिटी को 3-1 से हराते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में 10 टीमों की तालिका में पहले स्थान पर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। श्री छत्रपति शिवाजी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स स्टेडियम में खेले गए मैच में पुणे  ने 56वें मिनट के बाद से 10 खिलाडिय़ों के साथ खेला और बेंगलुरू ने इसका पूरा फायदा उठाया।

तीनों गोल दूसरे हाॅफ में
इस मैच में पहली बार आईएसएल में खेल रही बेंगलुरु की टीम के लिए उसके वेनेजुएलियाई स्ट्राइकर मिकु ने दो और कप्तान सुनील छेत्री ने एक गोल किया। मिकु के 64वें मिनट में किए गए गोल की मदद से बेंगलुरू ने पहले तो बराबरी की और फिर 78वें मिनट में किए गए गोल की मदद से बढ़त ले ली। छेत्री ने अंतिम मिनट मे एक और गोल करते हुए अपनी टीम के लिए पूरे तीन अंक सुनिश्चित कर दिए। इस तरह पहले हाॅफ में कोई सफलता ना मिलने के बाद बेंगलुरु ने दूसरे हाॅफ में जबरदस्त वापसी करते हुए तीन गोल किए।

Turning Point- साहनी को पीला कार्ड 
पुणे के खिलाड़ी बलजीत सिंह साहनी को 56वें मिनट में दूसरा पीला कार्ड दिखाया गया और वह मैदान से बाहर जाने को मजबूर हुए। यहां तक मेजबान टीम खेल पर हावी थी। उसने अपना गोल 35वें मिनट में कर दिया था और इस अंतर को बरकरार भी रखा था। लेकिन साहनी का बाहर जाना मानो उसके खराब दौर की शुरुआत बन गई। आदिल खान द्वारा एक बेहतरीन फलाइंग हैडर के जरिए बढ़त लेने वाली पुणे की टीम 14 मिनट में दो गोल खाते हुए बैकफुट पर आ गई। इसके बाद बेंगलुरू ने इस अंतर को बरकरार रखा और 12 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर अपनी स्थिति मजबूत की। पुणे की टीम अब भी चौथे स्थान पर कायम है।