कोहली बोले- बल्लेबाजों की नाकामी आैर खराब फिल्डिंग बनीं हार का कारण

punjabkesari.in Wednesday, Jan 17, 2018 - 05:27 PM (IST)

सेंचुरियनः भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज यहां कहा कि बल्लेबाजों की नाकामी के कारण उनकी टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला गंवानी पड़ी। भारत को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पांचवें दिन आज यहां 135 रन से हार का सामना करना पड़ा जिससे उसने तीन मैचों की श्रृंखला 0-2 से गंवा दी है। भारतीय टीम ने केपटाउन में पहला टेस्ट मैच 72 रन से गंवाया था। 

बल्लेबाजों के कारण देखना पड़ा हार का मुंह
कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘‘हम अच्छी भागीदारी करने और बढ़त बनाने में नाकाम रहे। हम हार के लिए स्वयं जिम्मेदार हैं। गेंदबाजों ने अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभायी लेकिन बल्लेबाजों के कारण टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने कोशिश की लेकिन हम बहुत अच्छे साबित नहीं हुए विशेषकर क्षेत्ररक्षण विभाग में। ’’ कोहली ने पहली पारी में 153 रन की लाजवाब पारी खेली। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम ने सेंचुरियन का विकेट समझने में गलती की।      

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘हमें लगा कि विकेट सपाॅट है। यह हमारे लिए हैरानी भरा था। मैंने साथियों से कहा कि टास से पहले विकेट जैसा दिख रहा था वह उससे भिन्न है। विशेषकर पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका के विकेट गंवाने के बाद हमें उसका फायदा उठाना चाहिए था। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘ मेरे लिए 150 ये अधिक रन कोई मायने नहीं रखते जबकि हम श्रृंखला गंवा चुके हैं। अगर हम जीत जाते तो 30 रन भी काफी मायने रखते। एक टीम के तौर पर आपको समूह के रूप में जीत हासिल करनी होती है। ’’