तेंदुलकर ने वानखेड़े में केक काट कर मनाया 50वें जन्मदिन का जश्न

punjabkesari.in Monday, Apr 24, 2023 - 09:13 AM (IST)

मुंबई, 22 अप्रैल (भाषा) महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का 50वां जन्मदिन शनिवार को यहां उनके घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और पंजाब किंग्स के बीच इंडियन प्रीमियर लीग मुकाबले के दौरान बनाया गया।
तेंदुलकर का जन्मदिन 24 अप्रैल को है लेकिन वानखेड़े मैदान में दर्शकों की मौजूदगी में उसे दो दिन पहले मनाया गया।
तेंदुलकर ने कहा था कि 50 साल तक पहुंचना उनके करियर का ‘सबसे धीमा अर्धशतक’ रहा। उन्होंने पंजाब किंग्स की बल्लेबाजी के दौरान दूसरे रणनीतिक ब्रेक में मुंबई इंडियंस के डगआउट के पास केक काटा।

इस कार्यक्रम का आयोजन मुंबई इंडियंस ने किया था। तेंदुलकर ने 2008-2013 तक आईपीएल में इसी टीम का प्रतिनिधित्व किया था। वह खेल को अलविदा कहने के बाद भी मुंबई इंडियंस से जुड़े रहे।

इस मौके पर वानखेड़े स्टेडियम में 30,000 से अधिक प्रशंसकों को तेंदुलकर का ‘फेस मास्क (मुखौटा)’ दिया गया ।

इस दिग्गज बल्लेबाज ने भारत और मुंबई इंडियंस के लिए 10 नंबर की जर्सी पहनी थी और पंजाब किंग्स की पारी के 10वें ओवर के बाद स्टेडियम ‘सचिन...सचिन’ नारे से गूंजने लगा।
फ्रैंचाइजी ने पहले एक विज्ञप्ति में कहा था, ‘‘सचिन ने क्रिकेट में 10 नंबर की जर्सी को प्रतिष्ठित बना दिया और भारत के लिए खेले गए उनके आखिरी मैच के भी 10 साल पूरे होने वाले है। वह मुकाबला भी वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था। इस मौके पर हम शनिवार को भारत के लिए सबसे अधिक टेस्ट और एकदिवसीय खेलने के साथ सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के शानदार करियर का जश्न मनायेंगे। ’’
इसके अतिरिक्त, गरवारे पवेलियन के बाहर, प्रशंसकों के फोटो क्लिक करने के लिए तेंदुलकर की 10 नंबर की जर्सी की एक बड़ी प्रतिकृति रखी गई थी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News