सदन में हंगामा कर रहे सदस्यों को नायडू की फटकार, बोले- हम दिन पर दिन होते जा रहे हैं असहाय

punjabkesari.in Monday, Jul 26, 2021 - 01:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  विभिन्न मुद्दों पर हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही लगातार बाधित होने को लेकर सभापति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को सदन में कहा कि हम दिन पर दिन असहाय होते जा रहे हैं। आज भी हंगामे की वजह से उच्च सदन की कार्यवाही बाधित हुई और शून्यकाल नहीं चल पाया।

How's the josh: कारगिल के जांबाजों की याद में निकाली गई बाइक रैली आप में भी भर देगी जोश

गौरतलब है कि पेगासस जासूसी, तीन कृषि कानूनों सहित विभिन्न मुद्रों पर सदन में लगातार हंगामा होने की वजह से संसद के मानसून सत्र की पिछले सप्ताह शुरूआत होने के बाद से अब तक, कोविड महामारी के प्रबंधन पर चार घंटे की चर्चा के अलावा अन्य कोई कामकाज नहीं हो पाया है। 

पहली बार जंतर-मंतर पर चलेगी  ‘महिला किसान संसद’, दिल्ली पहुंचा महिलाओं का काफीला
 

हंगामा कर रहे सदस्यों को शांत करने का प्रयास कर रहे सभापति ने  कहा कि शून्यकाल और विशेष उल्लेख के जरिये, जनहित से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाने की अनुमति दी जाती है लेकिन ‘‘सदन में कामकाज नहीं हो पा रहा है... सदस्यों को अवसर नहीं मिल पा रहा है।’’लोगों को पता चलना चाहिए कि कौन कौन से महत्वपूर्ण मुद्दे उठाने की मंजूरी दी गई है। सदस्य मौजूद हैं, वे अपनी बात कहना चाहते हैं लेकिन कुछ लोग उन्हें बोलने नहीं दे रहे हैं।

सीमा पर चीन की हरकतों से कैसे निपटा जाए, इसकी मोदी सरकार को नहीं समझ: राहुल गांधी

इसके बाद सभापति ने शून्यकाल और विशेष उल्लेख के जरिये उठाये जाने वाले उन मुद्दों का उल्लेख किया जिन्हें आसन की ओर से सदन में उठाने की अनुमति दी गयी थी तथा संबंधित सदस्य भी सदन में उपस्थित थे किंतु सदन में चल रहे हंगामे के कारण उन मुद्दों को नहीं उठाया जा सका।

Content Writer

vasudha