जम्मू कश्मीर: पुंछ में मादक पदार्थ-आतंकवाद मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार, 150 करोड़ के मादक पदार्थ जब्त

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 08:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जम्मू कश्मीर के सुंदरबनी क्षेत्र में 150 करोड़ रुपये मूल्य के मादक पदार्थ की बरामदगी के सिलसिले में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार को सीमावर्ती पुंछ जिले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ये तीनों आरोपी एक अंतर-राज्यीय तस्करी रैकेट का हिस्सा हैं जिसका पर्दाफाश एक जून को सुरक्षाबलों ने किया था। इस गिरोह के दो सदस्यों को 150 करोड़ रुपये मूल्य के 22 किलोग्राम मादक पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया गया था।

जन संपर्क अधिकारी (रक्षा) ने कहा, ‘‘ सुंदरबनी में मादक पदार्थ की बरामदगी के बाद पिछले 72 घंटे में भारतीय सेना और पुलिस ने पुंछ जिले में कई अभियान चलाये।'' उन्होंने बताया कि इन्हीं अभियानों के दौरान सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी एवं आतंकवाद वित्तपोषण माड्यूल से जुडे तीन मुख्य आरोपियों को पकड़ा गया। अधिकारी ने बताया कि उनकी पहचान डेगवान तेरवान गांव के शकर दीन तथा कलास गांव के राशिद और शफीर के तौर पर की गयी है।

उन्होंने बताया कि इन तलाशी अभियानों के दौरान उनके पास से भारी मात्रा में हथियार एवं गोला-बारूद भी बरामद किए गए। उन्होंने कहा कि इन तीनों आरोपियों का पकड़ा जाना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से संचालित मादक पदार्थ तस्करी-आतंकवाद वित्तपोषण की जटिल साठगांठ के लिए एक बड़ा झटका है।

News Editor

Parveen Kumar