युवराज सिंह का बयान- ये भारतीय खिलाड़ी टेस्ट और T20 टीम में जगह बनाने का हकदार नहीं

punjabkesari.in Sunday, Jan 14, 2024 - 02:02 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क. 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे वर्ल्ड कप में भारत को जीत हासिल कराने में क्रिकेटर युवराज सिंह ने अहम भूमिका निभाई थी। हाल ही में युवराज ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के वनडे और टी20 करियर को लेकर बात की है। उन्होंने कहा- ऑफ स्पिनर की वनडे और टी20 टीम में जगह नहीं बनती। हालांकि विराट कोहली और कप्तान रोहित शर्मा को लेकर उनकी राय अलग है।

PunjabKesari
युवराज सिंह ने रविचंद्रन अश्विन को लेकर कहा- "अश्विन एक महान गेंदबाज हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह वनडे और टी20 में जगह के हकदार हैं। वह गेंदबाजी अच्छी करते हैं, लेकिन बल्लेबाजी में क्या करते हैं? या एक फील्डर के तौर पर वह क्या करते हैं? टेस्ट टीम में बेशक उन्हें होना चाहिए, लेकिन सफेद गेंद वाले क्रिकेट में मुझे नहीं लगता कि वह जगह के हकदार हैं।"

PunjabKesari
वहीं युवराज सिंह ने टी20 में विराट कोहली और रोहित शर्मा के भविष्य पर कहा- " कई युवा खिलाड़ी टी20 में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। यह बात भी ध्यान में रखनी चाहिए कि अनुभव का कोई विकल्प नहीं हो सकता।" 

14 महीने बाद टी20 टीम में रोहित और विराट की वापसी

अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में जून में टी20 वर्ल्ड कप होना है। रोहित शर्मा और विराट कोहली 2022 टी20 वर्ल्ड कप से 14 महीने बाद टी20 टीम में वापसी कर रहे है। इस दौरान हार्दिक पंड्या ने टीम की कप्तानी की। वह चोटिल हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में रोहित शर्मा कप्तानी कर रहे हैं। वहीं रविचंद्रन अश्विन क्रिकेट 2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद से नहीं खेले हैं। फिलहाल वह योजनाओं में भी नहीं दिख रहे हैं। वनडे क्रिकेट में 2023 वनडे वर्ल्ड कप में खले थे। सिर्फ 1 मैच खेलने को मिला था। अक्षर पटेल के वह रिप्लेसमेंट थे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News