फीफा विश्व कप मैचों के लिए एक घंटे में बिके 1,20,000 टिकट

punjabkesari.in Saturday, Jun 09, 2018 - 07:01 PM (IST)

नई दिल्लीः रूस में होने वाले आगामी फुटबाल विश्व कप के लिए आज फीफा के अतिरिक्त टिकट जारी करने के एक घंटे के अंदर ही 1,20,000 टिकट बिक गये और अब कुछ चुनिंदा मैचों के ही अतिरिक्त टिकट बचे हैं। फुटबाल प्रशंसकों को टिकट की उपलब्धता की जानकारी फीफाडाटकाम/टिकट्स वेबसाइट पर यातायात लाईट जैसी प्रणाली से दी जाएगी ,जहां 15 जुलाई तक टिकटों की बिक्री होगी। विश्व कप के लिए टिकटों की बिक्री शुरू होने के बाद विश्व भर के फुटबाल प्रशंसको को 25 लाख से ज्यादा टिकट जारी किये जा चुके हैं।      

प्रशंसक बेच सकते हैं अपना टिकट
जिन प्रशंसकों को टिकट नहीं मिला उन्हें अभी भी उम्मीद नहीं छोडऩा चाहिए क्योंकि वेबसाइट पर टिकटों की पुन:बिक्री की संभावना है। टिकट पाने वाले प्रशंसक अगर मैच नहीं देखने का मन बनाते है तो वह इस वेबसाइट के माध्यम से टिकट को बेच सकते है। जिन मैचों का टिकट अभी मौजूद नहीं है वह बाद में उपलब्ध हो सकता है। टिकटों की पुन: बिक्री के लिए फीफाडाटकाम/टिकट्स वेबसाइट पर अलग से एक प्लेटफार्म बनाया गया है जिसके जरिये टिकटधारक फीफा के नियमों के तहत इसमें दर्ज नामों को बदल सकते है यह इसे फिर से बेच सकते है।      

फीफा ने कहा कि विश्व कप के टिकटों के लिए फीफाडाटकाम/ टिकट्स ही एकमात्र आधिकारिक और वैध वेबसाइट है। फीफा टिकटों की अवैध बिक्री और वितरण को गंभीर समस्या मानता है । वह इसे रोकने के लिए कई देशों में उपभोक्ता संरक्षण एजेंसियों समेत स्थानीय अधिकारियों के सहयोग से अनधिकृत टिकट बिक्री को रोकने का प्रयास कर रहा है। ऐसे ही एक मामले में फीफा ने टिकट बेचने वाली कंपनी वायागोगो के खिलाफ चार जून को आपराधिक शिकायत दर्ज कराई है।  
 

Punjab Kesari