14 दिसंबर Sport's Wrap up: पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी ख़बरें

punjabkesari.in Friday, Dec 14, 2018 - 09:26 PM (IST)

स्पोटर्स डेस्क: पर्थ में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम को उम्मीद मुताबिक सफलता नहीं मिल पाई है। भारतीय गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के सिर्फ 6 ही विकेट झटका पाए। वहीं, खेल जगत में शुक्रवार का दिन शादियों के नाम रहा। बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने पी कश्यम तो रैसलर विनेश फोगाट ने सोमबीर राठी से शादी कर ली है। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएंगे। पढ़िए एक क्लिक में-

साइना नेहवाल ने दो दिन पहले ही पी. कश्यम से की कोर्ट मैरिज

स्टार बैडमिंटन प्लेयर साइना नेहवाल ने मुंबई में साथी पी. कश्यप के साथ कोर्ट मैरिज कर ली है। साइना ने शादी की सूचना अपने ट्विटर अकाऊंट पर कश्यप के साथ एक फोटो अपलोड कर दी। साइना ने इस पोस्ट के साथ लिखा कि मेरी जिंदगी का सबसे अच्छा चुनाव। जस्ट मैरिड। हालांकि पहले खबर थी कि साइना 16 दिसंबर को शादी करेगी। क्योंकि उन्होंने आगामी बैडमिंटन टूर्नामैंट के लिए जाना है लेकिन साइना तय मिति से 2 दिन पहले ही कोर्ट मैरिज कर सभी को चौका दिया।

तो क्या युवराज-हेजल के घर गूंजने वाली है ‘किलकारी’? अभी जानें

इसी साल 30 नवंबर को अपनी शादी की दूसरी सालगिरह मनाने वाले भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह के घर जल्द किलकारी गूंज सकती है। लगातार सामने आ रही ख़बरों और सूत्रों की मानें तो जल्द युवराज और हेजल पापा-मम्मी बन सकते हैं। हाल ही में मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी में नजर आईं युवी की पत्नी हेजल के लुक से इस बात की चर्चाएं अब जोर पकड़ रही हैं कि युवी-हेजल के घर जल्द नन्हा मेहमान दस्तक दे सकता है और सूत्र बताते हैं कि जल्द ही दोनों ये खुशख़बरी अपने फैन्स के साथ साझा भी कर सकते हैं।

बुमराह ने पाई 153.4 किमी/घंटा की स्पीड, जानें वो 4 गेंदबाज जो तोड़ सकते हैं अख्तर (161 किमी/घंटा) का रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया की तेज पिचों पर भारतीय तेज गेंदबाज भी कहर मचाने में लगे हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट के दौरान अगर भारत को जीत का स्वाद चखने को मिला था तो इसके पीछे कारण भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ही थे। उक्त मैच में जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी ने बढिय़ा गेंदबाजी की थी। लेकिन उक्त मैच में सबसे ज्यादा चर्चा बटोरी थी जसप्रीत बुमराह ने। 25 साल के बुमराह ने मैच के दौरान 153.4 किमी/घंटा की स्पीड से गेंद फेंकी थी। 

मैच से पहले रीयल कश्मीर FC टीम से ‘बदसलूकी’, उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर मांगी सुरक्षा

पहले दिया खस्ताहाल मैदान, फिर मैदान में प्रैक्टिस से रोका और अब टीम के सदस्यों से बदसलूकी, ये सब दर्द झेल रही है राष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट आई-लीग में पहली बार हिस्सा ले रही रीयल कश्मीर FC टीम। रीयल कश्मीर एफसी ने शुक्रवार को गोकुलम FC के अधिकारियों पर आई-लीग मैच से पहले अभ्यास सुविधाएं मुहैया ना करवाने और टीम से जुड़े लोगों के साथ बदसलूकी करने का आरोप लगाया है। इस पूरे मामले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो चुका है। जिसके बाद अब जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने एक ट्वीट कर कल होने वाले रीयल कश्मीर FC टीम के मैच के लिए स्थानीय प्रशासन से सुरक्षा की मांग की है।

‘8 फेरे’ लेकर एक हुए विनेश फोगाट और पहलवान सोमबीर राठी

एशियाई गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली विनेश फोगाट ने आखिरकार पहलवान सोमबीर राठी के साथ शादी कर ली। विनेश ने दादरी के गांव बलाली में हरियाणवी विधि विधान के तहत सोमबीर के साथ ‘8 फेरे’ लिए। दरअसल विनेश और सोमबीर अपनी शादी को यादगार बनाना चाहते थे। ऐसे में उन्होंने ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ व बेटी खिलाने’ की शपथ लेने के लिए एक और फेरा लिया। बता दें कि शादी में साक्षी मलिक, पुरूष पहलवान सुशील कुमार, भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा, सांसद दुष्यंत चौटाला भी पहुंचे थे।

VIDEO: पर्थ टेस्ट में ‘स्पाइडरमैन’ बन गए कोहली, एक हाथ से लपका अद्भुत कैच, देखें

पर्थ में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट खेला जा रहा है और दूसरे टेस्ट के पहले ही दिन कप्तान कोहली चर्चा में हैं। नहीं, नहीं, कोहली अपनी बल्लेबाजी के लिए नहीं बल्कि एक शानदार कैच लेने के चलते सोशल मीडिया पर खूब वाहवाही लूट रहे हैं। पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा ने कोहली का बेहद ही उम्दा कैच लपका था, लेकिन इस बार कोहली ने भी एक कंगारू बल्लेबाज का बेहतरीन कैच पकड़कर ख्वाजा की शानदार कैच का जवाब दे दिया

36 साल बाद भारतीय गेंदबाजों ने बनाया यह दबदबे वाला रिकॉर्ड, जानकार होगी हैरानी

पर्थ टेस्ट की तेज पिच पर भारतीय तेज गेंदबाज पहले दिन उम्मीद मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाए। साल में दूसरी बार किसी टेस्ट में बिना स्पेशलिस्ट स्पिनर उतरी भारतीय टीम को तेज गेंदबाज वह शुरुआत नहीं दिला पाए जो चाहिए थी। लैंथ में पिछड़े भारतीय तेज गेंदबाजों का ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों मार्कस हैरिस और आरोन फिंच ने फायदा उठाते हुए पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी कर ली। दोनों के बीच 112 रन की हुई साझेदारी के कारण भारत की पिछली 45 पारियों से चली आ रही एक बढिय़ा रूटीन भी टूट गई।

सचिन 5.4 फुट, बेटा अर्जुन 6.3 फुट; जानें कैसे बढ़ रही है अर्जुन की हाइट

क्रिकेट जगत में सचिन तेंदुलकर को लिटिल मास्टर इसलिए टाइटल मिला था क्योंकि उनकी हाइट एक आम क्रिकेटर से कम थी। 5.4 फुट लंबे सचिन ने कम कद के बावजूद भी अपने खेल से ऐसी ऊंचाइयां छूई हैं कि हर कोई उनकी दाद देता है। सचिन अब रिटायर्ट हो चुके हैं तो ऐसे में क्रिकेट फैंस की नजरें उनके बेटे अर्जुन तेंदुलकर पर टिकी हुई हैं। अर्जुन इन दिनों अपने प्रदर्शन के अलावा लंबे कद के लिए भी मशहूर हैं। अर्जुन का 6.3 फुट का कद हर किसी को चौका रहा है।  

विश्व हॉकी कप : ऑस्ट्रेलिया के सामने डच चुनौती, बेल्जियम का सामना इंग्लैंड से

खिताब की हैट्रिक लगाने से दो जीत दूर खड़ी आस्ट्रेलियाई टीम हाकी विश्व कप के सेमीफाइनल में नीदरलैंड की आक्रामक चुनौती का सामना करेगी जबकि पहली बार अंतिम चार में पहुंची बेल्जियम का सामना इंग्लैंड से होगा। पिछले दो बार की चैम्पियन आस्ट्रेलिया ने लीग चरण में शीर्ष पर रहने के बाद क्वार्टर फाइनल में फ्रांस को तीन गोल से हराया जबकि नीदरलैंड ने मेजबान भारत का 43 साल बाद खिताब जीतने का सपना तोड़़कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

कुंबले ने बताई केएल राहुल की खामी, बोले- क्रीज पर समय बिताओ, फायदा होगा

एडिलेड टेस्ट में महज 46 रन बनाकर आलोचनाओं का सामना कर रहे भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का भारत के पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले ने हौसला बढ़ाया है। कुंबले ने कहा कि राहुल फिलहाल अपनी बल्लेबाजी के स्टाइल को लेकर परेशान है। इसका जल्दी हल निकल आएगा। उन्हें सिर्फ क्रीज पर समय गुजारने की जरूरत है इससे उन्हें फायदा होगा। कुंबले ने इस दौरान पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर द्वारा राहुल को टीम से बाहर निकालने पर भी अलग प्रतिक्रिया दी। 

Jasmeet