155 Kmph : ऑस्ट्रेलिया में आग उगलती गेंदें फेंक रहा यह गेंदबाज, उमरान मलिक को दी थी टक्कर

punjabkesari.in Wednesday, Dec 28, 2022 - 08:32 PM (IST)

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका को होस्ट कर रही है। दोनों के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला ब्रिसबेन के मैदान पर खेला जा रहा है। मुकाबले दौरान भले ही ऑस्ट्र्रेलिया का पक्ष मजबूत नजर आया लेकिन उनके बल्लेबाजों को दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज एनरिक नोत्र्जे की आग उगलती गेंदों का सामना करना पड़ा। एनरिक ने यहां 155 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदें फेंकी जिससे ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर खूब परेशान दिखे। 

एनरिक नोत्र्जे की वार्नर को फेंकी गई ओवर
पहली गेंद : 150.9 किमी/घंटा
दूसरी गेंद : 150 किमी/घंटा
तीसरी गेंद : 152.1 किमी/घंटा
चौथी गेंद : 155.0 किमी/घंटा
5वीं गेंद : 154.6 किमी/घंटा
छठी गेंद : 152.7 किमी/घंटा

हालांकि वार्नर ने इस मैच में नाबाद 200 रन बनाकर सबकी वाहवाही लूटी लेकिन वह कॉमेंट्री बॉक्स में पहुंचकर एनरिक की तारीफ करना नहीं भूले। वार्नर ने माना कि यह उनकी जिंदगी का सबसे तेज स्पैशल था। वार्नर ने कहा कि यह मेरे टेस्ट करियर में अब तक का सबसे तेज स्पैल रहा। वह असाधारण थे। मेरा फोक्स उनकी गेंदों को ध्यान से खेलने पर था। कोशिश कर रहा था कि विकेट पर आती गेंद को रोको और बाहर जाती गेंदों को छोड़ दो। इसी पर मैंने फोक्स किया। गेंद जब इतनी स्पीड से आती है तो आप अपनी मर्जी से शॉट नहीं खेल सकते हैं। 

 

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरे टेस्ट पर भी पकड़ मजबूत कर ली है। दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 189 रन पर आऊट करने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 575 रन बनाए थे जिसमें डेविड वार्नर के 200, स्टीव स्मिथ के 85, हेड-ग्रीन के 51-51 तो एलेक्स कैरी के 111 रनों का योगदान था। जवाब में दूसरी पारी में खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट खोकर 15 रन बना लिए हैं। 

Content Writer

Jasmeet