1992 World Cup : 30 साल बाद भी वकार यूनिस को इस बात का है अफसोस

punjabkesari.in Thursday, May 26, 2022 - 01:01 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक वकार यूनिस ने खुलासा किया कि उन्हें अभी भी पाकिस्तान के लिए 1992 के विश्व कप विजेता अभियान का हिस्सा नहीं होने का पछतावा है। वकार को विश्व कप से पहले अपनी पीठ में स्ट्रेस फ्रैक्चर के बाद स्वदेश लौटना पड़ा और इसने गेंदबाज के पाकिस्तान को अपना पहला विश्व कप जीताने में योगदान देने की उनकी उम्मीदों को समाप्त कर दिया। इमरान खान को ऑस्ट्रेलिया में टीम का नेतृत्व करने के लिए चुना गया और पाकिस्तान ने फाइनल में इंग्लैंड को हराकर खिताब अपने नाम किया। 

वकार ने 1989 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया और 87 टेस्ट तथा 262 एकदिवसीय मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने सभी प्रारूपों में 750 से अधिक अंतरराष्ट्रीय विकेट लिए और दुनिया भर में काफी सफलता हासिल की। हालांकि अधिकांश खिलाड़ियों के लिए विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा बनना एक सपना होता है और उन्हें इसे चूकना पड़ा। 

वकार ने विश्व कप विजेता टीम से बाहर होने पर खेद व्यक्त किया, लेकिन ध्यान दिया कि वह अपने साथियों के लिए खुश थे। क्रिकेट पाकिस्तान के हवाले से कहा यूनिस ने कहा, मुझे खेद है कि मैं विजेता टीम का हिस्सा नहीं था, लेकिन मैं अपने साथियों के लिए बहुत उत्साहित और खुश था। मुझे आज भी वह दिन अच्छे से याद है जब वे वापस आए थे। उस जमाने में हवाई जहाज से कोई सुरंग और सीढ़ियां नहीं जुड़ी होती थीं। विमान के गेट पर बड़ी सर्चलाइट लगाई गई थी। 

उन्होंने ट्रॉफी को देखने के बाद जिन भावनाओं से गुजरना पड़ा, उनका खुलासा किया और उल्लेख किया कि टीम ने उन्हें इस पल का जश्न मनाने के लिए उठाया था। पूर्व तेज गेंदबाज ने पाकिस्तान टीम की ताकत के साथ-साथ सीनियर्स और जूनियर्स का भी साथ दिया। जब दरवाज़ा खुला, तो क्रिस्टल ट्रॉफी सबसे पहले बाहर आई और मैं पहली पंक्ति में खड़ा था, जब वे बाहर आए तो मैं बैठ कर रोने लगा, यह एक ही समय में बहुत भावुक लेकिन खुशी का क्षण था। मेरी टीम के सदस्यों ने अंततः मुझे उठाया और सभी समारोह शुरू हो गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News