PAK vs ENG, 1st Test : इंग्लैंड के रिकॉर्ड 657 रन के जवाब में पाकिस्तान की ठोस शुरुआत

punjabkesari.in Friday, Dec 02, 2022 - 06:50 PM (IST)

रावलपिंडी : पाकिस्तान ने पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड के रिकॉर्ड 657 रन के जवाब में शुक्रवार को यहां बिना किसी नुकसान के 181 रन बना कर ठोस शुरुआत की। दूसरे दिन स्टंप्स के समय अब्दुल्लाह शफीक 89 और इमाम उल हक 90 रन बल्लेबाजी कर रहे  थे। दोनों ने पारी के 29वें ओवर में शतकीय साझेदारी पूरी की और दिन में 51 ओवर की बल्लेबाजी के दौरान इंग्लैंड के गेंदबाजों को विकेट लिए तरसाये रखा। 

शफीक ने इस दौरान 158 गेंद की नाबाद पारी में 10 चौके और दो छक्के लगाए जबकि इमाम ने 148 गेंद की नाबाद पारी में 13 चौके और एक छक्का लगाया। दोनों इस साल मार्च में इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में 252 रन की अटूट साझेदारी की थी। पाकिस्तान की टीम अब भी इंग्लैंड से 476 रन पीछे है। 

इससे पहले पाकिस्तान में 17 साल के बाद टेस्ट खेल रही इंग्लैंड की टीम ने पहले दिन 75 ओवर में चार विकेट पर 506 रन बनाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया था जिसमें उसके शीर्ष पांच में से चार बल्लेबाजों ने शतक जड़े। इंग्लैंड ने उसी रफ्तार से दूसरे दिन भी 151 रन जोड़े और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट पारियों में सबसे बड़ा स्कोर बनाया। इंग्लैंड का टेस्ट पारियों में पाकिस्तान के खिलाफ पिछला सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन मैनचेस्टर में 2016 में रहा था जब उसने आठ विकेट पर 589 रन बनाए थे। 

पाकिस्तानी लेग स्पिनर जाहिद महमूद पदार्पण टेस्ट पारियों में सबसे ज्यादा रन लुटाने का रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने 235 रन देकर चार विकेट झटके। इससे पहले यह रिकॉर्ड श्रीलंका के ऑफ स्पिनर सूरज रणदीव के नाम था जिन्होंने 2010 में कोलंबो में भारत के खिलाफ 222 रन देकर दो विकेट लिए थे। पाकिस्तान की गेंदबाजी की समस्या भी बढ़ गयी है क्योंकि तेज गेंदबाज हारिस रऊफ अपने पैर में असहजता के कारण दूसरे दिन मैदान पर नहीं उतर सके। 

रऊफ का पहले दिन क्षेत्ररक्षण करते हुए पैर मुड़ गया था और टीम का मेडिकल स्टाफ उनकी चोट पर निगरानी रखे है। पहले दिन इंग्लैंड के लिए जाक क्राउली, बेन डकेट, ओली पोप और हैरी ब्रुक शतक जड़े। टीम ने दूसरे दिन भी इसी लय में खेलना जारी रखा। कप्तान बेन स्टोक्स ने 34 रन से खेलना शुरू किया और 41 रन बनाकर आउट हुए जबकि 101 रन पर खेलने उतरे ब्रुक ने महमूद के एक ओवर में 27 रन जड़े दिए जिसमें एक रिवर्स शॉट से लगा छक्का जड़ा। उन्होंने 116 गेंद में 153 रन बनाए जिसमें 19 चौके और पांच छक्के शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News