ओलंपिक 800 मीटर के दो बार के चैम्पियन रूडिशा तोक्यो खेलों में भाग नहीं लेंगे

punjabkesari.in Thursday, May 20, 2021 - 10:02 PM (IST)

जेनेवा : ओलंपिक के 800 मीटर स्पर्धा के दो बार चैम्पियन डेविड रूडिशा तोक्यो खेलों में अपने स्वर्ण पदक का बचाव करने के लिए नहीं उतरेंगे। रूडिशा के प्रतिनिधि मिशेल बोइटिंग ने गुरुवार को द एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि हैमस्ट्रिंग की समस्या से लगातार परेशान रहने के कारण रुडिशा की तोक्यो खेलों में भाग लेने की ‘संभावना नहीं' है। कोरोना वायरस महामारी के कारण एक साल बाद हो रहे ओलंपिक की शुरुआत 23 जुलाई से होगी जबकि एथलेटिक्स की स्पर्धाएं 31 जुलाई से होंगी। 

बोइटिंग ने कहा कि वह अभी अपने अगले कदम पर विचार कर रहे है। वह संन्यास या फिर अभ्यास जारी रखने के बारे में सोच रहे हैं। कीनिया के 32 साल के रूडिशा ने 2017 सत्र के बाद चोट के कारण किसी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सके थे। रुडिशा ने लंदन ओलंपिक में एक मिनट 40.91 सेकेंड के रिकार्ड समय के साथ स्वर्ण पदक जीता था।

उन्होंने रियो ओलंपिक में अपनी सफलता को दोहराते हुए एक मिनट 42.15 सेकेंड के समय के साथ पीला तमगा हासिल किया था। वह 2011 और 2015 में विश्व चैम्पियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता है। बोइटिंग ने कहा की अभी यह स्पष्ट नहीं है कि रूडिशा यूजीन, ओरेगन में विलंब से होने वाले 2022 विश्व चैंपियनशिप से वापसी करना चाहते है या नहीं। उनका लक्ष्य सिर्फ ओलंपिक था, पता नहीं वह विश्व चैम्पियनशिप के लिए खुद को प्रेरित कर पायेंगे या नहीं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News