शोएब अख्तर की सफलता के पीछे है 2 महिलाओं का हाथ, कहती थी- तेरा कुछ नहीं होना

punjabkesari.in Friday, Aug 27, 2021 - 04:13 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर अपने समय के सबसे तेज तेज गेंदबाज थे और बल्लेबाजों को काफी परेशान करते थे। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने खुलासा किया कि उन्हें एक स्टार बनने के पीछे दो महिलाओं का हाथ था। 

अख्तर ने एक यूट्यूब चैनल से बातचीत में कहा, यह कहानी मेरे करियर के शुरुआती दिनों की है। मैं पिंडी (रावलपिंडी) के लिए ट्रायल दे रहा था और मुझे बताया गया कि मैं बहुत आक्रामक हूं और एक क्रिकेटर के रूप में मेरी प्रतिभा पर संदेह जताया गया था। तो मैं सभी से पूछता था, 'आप ऐसा क्यों कह रहे हैं? और मुझे बताया गया, 'हमने ऐसा चमत्कार पहले कभी नहीं देखा।' मैंने जवाब दिया कि 'अगर आपने इसे कभी होते नहीं देखा है तो मैं इसे कर दूंगा'। लेकिन वे लोग इस बात पर अड़े थे कि यह बहुत कठिन है। यहां तक ​​कि मेरे क्षेत्र के लोगों ने भी यही कहा। 

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, जब मैं अभ्यास के लिए जाता था तो मेरे मुहल्ले की दो महिलाएं मुझे लगातार ताना मारती थीं। वे अकसर मुझसे पूछते थे कि मैं कहां जा रहा हूं। मैं जवाब देता था कि 'मैं स्टार बनने जा रहा था'। मुझे कम ही पता था कि ये दो खाला (चाची) वास्तव में मुझे स्टार बनने में मदद कर रही थीं। वे हर दिन मेरा अपमान करती थी और मुझे ताना देती थी। वे मुझसे कहते थे, 'तेरा कुछ नहीं होना' (आप स्टार नहीं बनने सकते)। और मैं जवाब देता था, 'कृपया थोड़ा इंतजार करें, मैं देश की अगली बड़ी चीज हूं'। 

Content Writer

Sanjeev