‘हंडर्ड’ में 20 साल के Will Smeed ने लगाया पहला शतक, IPL की इस फ्रेंचाइजी ने कर लिया साइन

punjabkesari.in Thursday, Aug 11, 2022 - 06:23 PM (IST)

खेल डैस्क : ‘द हंड्रेड’ में बर्मिंघम फीनिक्स का प्रतिनिधित्व करने वाले युवा इंग्लिश बल्लेबाज विल स्मीड ने टूर्नामेंट का पहला शतक लगाकर सबको चौका दिया। मात्र 20 साल के विल स्मीडने एजबेस्टन में बुधवार को सदर्न ब्रेव के खिलाफ यह पारी खेली और मात्र 49 गेंदों में यह कीर्तिमान अपने नाम कर लिया। स्मीड ने अपनी पारी के दौरान विकेट के चारों ओर शॉट लगाए। स्मीड के शतक की बदौलत बर्मिंघम फीनिक्स ने 176 रन बनाए जिसके जवाब में सदर्न ब्रेव 123 रन पर आऊट हो गई।

स्मीड के लिए अच्छी बात यह रही कि उनके शतक लगाने के बाद आईपीएल की फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस हरकत में आई और उन्होंने स्मीड को यूएई में होने वाले टी-20 टूर्नामेंट के लिए साइन कर लिया। मुंबई इंडियंस ने यूएई और दक्षिण अफ्रीका में होने वाले टी-20 टूर्नामेंट के लिए दो नई टीमें बनाई हैं जिसके लिए वह लगातार प्लेयरों को साइन कर रहे हैं। 

 

बहरहाल, एजबेस्टन के मैदान पर इतिहास रचने के बाद स्मीड ने इसे शानदार कहा। उन्होंने कहा- हां जाहिर है, यह एक अच्छा एहसास था। एजबेस्टन हमेशा अपने क्रिकेट प्रशंसकों के लिए जाना जाता है। यह एक सीखने वाला सबक है कि आपको पार्क के बाहर हर गेंद को हिट करने की जरूरत नहीं है। मुझे लगता है कि यह शानदार प्रदर्शन था।

मैच की बात करें तो बर्मिंघम फीनिक्स ने स्मीड की शानदार पारी की बदौलत 176/4 रन बनाए। सदर्न ब्रेव के लिए मार्कस स्टोइनिस, क्रिस जॉर्डन, जेक लिंटोट और जेम्स फुलर ने एक-एक विकेट लिया। जवाब में खेलने उतरी सदर्न ब्रेव नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती रही और 123 रन पर ढेर हो गई। फीनिक्स इस तरह 53 रनों से मैच जीत गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News