क्रोशिया रैपिड शतरंज – रूस के नेपोंनियची रहे सबसे आगे , नीदरलैंड के अनीश गिरि से हारे आनंद

punjabkesari.in Sunday, Jul 11, 2021 - 04:38 PM (IST)

जाग्रेब , क्रोशिया ( निकलेश जैन ) ग्रांड चैस टूर 2021 के तीसरे पड़ाव क्रोशिया ग्रांड चैस टूर रैपिड के तीसरे दिन अंतिम  3 राउंड खेले गए और दो दिन तक सयुंक्त दूसरे स्थान पर चल रहे भारत के विश्वनाथन आनंद को मात्र एक हार के चलते छठे स्थान से संतोष करना पड़ा । तीसरे दिन की शुरुआत आनंद नें पोलैंड के जान डुड़ा के खिलाफ की काले मोहरो से खेलते हुए राय लोपेज ओपेनिंग मे अच्छी स्थिति कायम कर ली पर बेहतर एंडगेम के बाद भी मैच 75 चालों मे अनिर्णीत रहा ।

PunjabKesari

आठवे राउंड मे आनंद नें सफ़ेद मोहरो से मेजबान क्रोशिया के सरिक इवान से सिसिलियन फोर नाइट मे 48 चालों मे बाजी ड्रॉ खेली । अंतिम राउंड के पहले आनंद 9 अंक बनाकर दूसरे स्थान पर चल रहे थे पर अंतिम राउंड मे नीदरलैंड के अनीश गिरि के खिलाफ ड्रॉ लग रही बाजी 51 चालों मे हारने की वजह से वह चार स्थान पीछे सरक गए । अब अगले दो दिन ब्लिट्ज़ के मुक़ाबले खेले जाएँगे और रैपिड और ब्लिट्ज़ दोनों को मिलाकर खिताब का फैसला होगा । खैर रैपिड मे रूस के इयान नेपोंनियची अव्वल रहे और अंतिम दिन लगातार तीन ड्रॉ के साथ उन्होने अपनी आधे अंक की बढ़त बनाए रखी । अंतिम दिन राउंड 7 से 9 के दौरान उन्होने नीदरलैंड के अनीश गिरि ,वान फॉरेस्ट जॉर्डन और फ्रांस के मकसीम लागरेव से मुक़ाबले ड्रॉ खेले । 

PunjabKesari

9 रैपिड राउंड के बाद रूस के इयान नेपोंनियची 11 अंक ,फ्रांस के मकसीम लागरेव समेत नीदरलैंड के अनीश गिरि ,क्रोशिया के इवान सरिक ,पोलैंड के जान डुड़ा 10 अंको पर , आनंद और अजरबैजान के ममेद्यारोव 9 अंक ,रूस के अलेक्ज़ेंडर ग्रीसचुक 8 अंक ,उक्रेन के अंटोन कोरोबोव 7अंक और नीदरलैंड के वान जोर्डेन फॉरेस्ट 6 अंको पर खेल रहे है ।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niklesh Jain

Related News

Recommended News