फीडे ग्रांड स्विस शतरंज – जीत के साथ विदित और वैशाली नें बनाई बढ़त

punjabkesari.in Thursday, Nov 02, 2023 - 09:21 PM (IST)

डगलस , आइल ऑफ मैन ( निकलेश जैन ) फीडे ग्रांड स्विस के सातवे राउंड में भारत के लिए महिला और पुरुष दोनों ही वर्गो से खुशखबरी आई । पुरुष वर्ग में विदित गुजराती नें और महिला वर्ग में आर वैशाली नें शानदार जीत दर्ज की और इसके साथ विदित नें एकल तो वैशाली नें सयुंक्त बढ़त बना ली है ।

विदित नें काले मोहरो से खेलते हुए राय लोपेज ओपनिंग में उज़्बेक्सितान के जवोखिर सिंदारोव को 57 चालों में पराजित किया और 5.5 अंक बनाकर सबसे आगे निकल गए । पहला मैच हारकर विदित नें शानदार वापसी करते हुए 5 जीत और एक ड्रॉ खेला है । भारत के अर्जुन एरिगासी भी जीत के बेहद करीब थे पर रूस के आन्द्रे एसीपेंकों बच कर निकलने में कामयाब रहे और मैच बेनतीजा रहा और अब अर्जुन 10 अन्य खिलाड़ियों के साथ 5 अंक बनाकर सयुंक्त दूसरे स्थान पर चल रहे है । अन्य भारतीय खिलाड़ियों में प्रज्ञानन्दा नें हमवतन अभिजीत गुप्ता को और डी गुकेश नें नॉर्वे के अमर अलहम को मात देते हुए अपनी पहली जीत दर्ज की ।

महिला वर्ग में आर वैशाली नें कजाकिस्तान की बीबीसारा आसयुबाएवा को पराजित करते हुए टूर्नामेंट में अपनी चौंथी जीत दर्ज की और अब वह उक्रेन की एना मुज़ायचूक और बुल्गारिया की अंटोनेटा स्टेफनोवा के साथ सयुंक्त बढ़त पर चल है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Niklesh Jain

Recommended News

Related News