बीजिंग ओलंपिक में कोरोना के 21 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 300 के पार

punjabkesari.in Friday, Feb 04, 2022 - 05:56 PM (IST)

बीजिंग : चीन के बीजिंग में होने वाले शीतकालीन ओलंपिक खेलों 2022 के 21 प्रतिभागी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिससे ओलिंपिक बायो-बबल में अब कुल संक्रमित मामलों की संख्या 308 हो गई है। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की। 

आईओसी के अनुसार गुरुवार को ओलंपिक से संबंधित 1344 लोग चीन पहुंचे थे, जिसमें 737 एथलीट एवं टीम अधिकारी और 607 अन्य हितधारक शामिल थे। कोरोना टेस्ट के बाद 14 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिसमें सात एथलीट एवं टीम अधिकारी हैं, जबकि सात अन्य अंशधारक हैं। 

आईओसी ने एक बयान में कहा, ‘गुरुवार को ही बायो-बबल में 71,081 कोरोना टेस्ट किए गए, जिसमें सात संक्रमितों की पुष्टि हुई, उनमें से दो एथलीट और टीम के अधिकारी हैं, जबकि पांच अन्य हितधारक हैं। ओलंपिक से संबंधित सभी कर्मचारी और प्रतिनिधिमंडल बायो-बबल के अधीन हैं, जिसका मतलब है वे बाहरी दुनिया से पूरी तरह से अलग हो गए हैं।' 

स्वीडन के एक समाचार पत्र ने बताया कि कोरोना संक्रमित पाए गए ओलंपिक एथलीटों में दो स्वीडन के हॉकी खिलाड़ी हैं। समाचार पत्र के मुताबिक कोरोना टेस्ट में स्वीडिश हॉकी टीम के कप्तान एवं डिफेंडर हेनरिक टॉमर्नस और डिफेंडर थियोडोर लेनस्ट्रॉम के साथ-साथ फिजियोथेरेपिस्ट स्वेन थॉमसन पॉजिटिव पाए गए, हालांकि तीनों का दूसरा टेस्ट नेगेटिव आया और अब उन्हें तीसरे टेस्ट तक क्वारंटीन में रखा गया है, जो दूसरे टेस्ट के 24 घंटे बाद होगा। 

उल्लेखनीय है कि शीतकालीन ओलंपिक खेल 4 से 20 फरवरी और पैरालंपिक खेल चार से 13 मार्च तक आयोजित होंगे। खेलों में प्रतियोगिताएं तीन मेजबान क्षेत्रों बीजिंग (हॉकी, फिगर स्केटिंग, स्पीड स्केटिंग, कर्लिंग), झांगजीकौ (बायथलॉन, क्रॉस-कंट्री स्कीइंग, स्नोबोडिर्ंग, स्की जंपिंग) और यानकिंग (अल्पाइन स्कीइंग, बोबस्ले, स्केलटन, लुग स्पोटर्) में एक साथ आयोजित की जाएंगी। इसी तरह चीन में इस वर्ष के शीतकालीन ओलंपिक खेलों के लिए तीन ओलंपिक गांव भी हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News