22 दिसंबर Sport's Wrap up: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Dec 22, 2018 - 08:44 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रमेश पोवार के साथ हुए विवाद को भुलाकर मिताली राज फिर से टीम के साथ जुट गई हैं। उधर, टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा ने आखिरकार अपने बेटे की पहली झलक दिखा ही दी है। उधर, ऑस्ट्रेलिया ओपन में टाईब्रेकर को लेकर नया नियम जुड़ा है। पिछले लंबे समय से इसमें बदलाव की मांग थी। पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाएं। पढि़ए एक क्लिक में-

मेलबर्न टेस्ट से पहले पत्नी अनुष्का की फिल्म 'जीरो' देखने पहुंचे कप्तान कोहली, देखें वीडियो


भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर बॉक्सिंग-डे वाले दिन यानी (26 दिसंबर) को शुरू होगा। दोनों टीमें फिलहाल 1-1 की बराबरी पर हैं, ऐसे में तीसरा टेस्ट मैच बेहद रोमांचक होने की उम्मीद है। तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम कुछ दिन आराम फरमा रही है। टीम इंडिया के कप्तान विराट अपनी पत्नी अनुष्का की नई फिल्म जीरो देखकर कल एक माॅल से बाहर आते हुए दिखाई दिए।कोहली फिल्म रिलीज वाले दिन ही उन्हें वाइट टी-शर्ट और जींस में देखा गया। अनुष्का के एक फैन ने फिल्म देखकर वापस लौट रहे कोहली का एक छोटा सा वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया। जो काफी वायरल हो रहा है।

सानिया मिर्जा ने दिखाई बेटे इजान की झलक


सानिया मिर्जा ने लंबे समय इंतजार के बाद आखिरकार अपने फैंस को बेटे इजान की झलक दिखा दी है। सानिया ने अपने ट्विटर अकाऊंट पर बेटे की फोटो डाली है जिसमें वह लाइट ब्लू और सफेद रंग की टीशर्ट के साथ छोटा सा कैप पहने हुआ है। समाइल देते हुए इजान के लिए सानिया ने लिखा है कि भाग दौड़ भरी जिंदगी जीना मस्त होता है। अब यह समय आ गया है कि जब आप दुनिया को हैलो कहो। सानिया ने अपने ट्विटर अकाऊंट पर शाम सवा चार बजे यह फोटो डाली थी। इसके बाद से करीब 7 हजार लाइक फोटो पर आ गए थे। लोगों ने कमेंट में जहां इजान को दुनिया के सबसे खूबसूरत बच्चे में से एक बताया है तो कईयों ने बच्चे के साथ सानिया की फोटो अपलोड करने की भी फरमाइश कर दी। 

इस भारतीय क्रिकेटर ने अपनी गर्लफ्रेंड से रचाई शादी, देखें तस्वीरें

भारतीय क्रिकेटर संजू वी सैमसन शनिवार को यहां कालेज की साथी और मित्र चारूलता से शादी के बंधन में बंध गए। होटल में सुबह हुए इस समारोह में करीबी रिश्तेदार, परिवार के सदस्य और मित्र मौजूद थे। केरल रणजी टीम के सदस्य और इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रायल्स के इस 24 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज ने हाल में चारूलता से पांच साल के लंबे संबंध की घोषणा की थी। संजू ने पारंपरिक परिधान पीला कुर्ता और धोती जबकि चारूलता साड़ी और आभूषण पहने थे। दोस्तों और क्रिकेट टीम के सदस्यों के लिए शाम को भी एक कार्यक्रम आयोजित होगा।

3 विकेट लेकर ही बिशन सिंह बेदी का यह अहम रिकॉर्ड तोड़ देंगे इशांत

तेज गेंदबाज इशांत शर्मा आस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबोर्न में होने वाले तीसरे क्रिकेट टेस्ट में पूर्व भारतीय कप्तान और लेफ्ट आर्म स्पिनर बिशन सिंह बेदी को पीछे छोड़ सकते हैं।  30 वर्षीय इशांत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 मैचों में कुल आठ विकेट हासिल किए हैं और बेदी से आगे निकलने के लिए उन्हें सिर्फ तीन विकेट की जरूरत है। इशांत के खाते में 89 टेस्टों में 264 विकेट हैं जबकि 1966 से 1979 तक भारत के लिए खेलने वाले बेदी ने 67 मैचों में 266 विकेट हासिल किए थे। 

एथलेटिक्स में नीरज और हिमा के नाम रहा साल 2018, पर डोपिंग का भी रहा साया

भालाफेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा और फर्राटा दौड़ की नई सनसनी हिमा दास ने वर्ष 2018 में भारत का परचम लहराया जबकि डोपिंग ने एक बार फिर भारतीय एथलेटिक्स को शर्मसार किया। बीस बरस के नीरज ने 2016 में जूनियर विश्व रिकाॅर्ड बनाया था। भारत की ओलंपिक उम्मीद बनकर उभरे नीरज ने राष्ट्रमंडल खेल और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता। छह फुट लंबे पानीपत के नीरज ने इस साल दो बार अपना राष्ट्रीय रिकाॅर्ड तोड़ा। उसने एशियाई खेलों में 88.06 मीटर का थ्रो फेंककर स्वर्ण पदक जीता।  

आस्ट्रेलियन ओपन के लिए बदला नियम : आखिरी सेट में होगा टाईब्रेक


आस्ट्रेलियन ओपन के नियम में बड़ा बदलाव हुआ है। अब निर्णायक सेट में 6-6 के स्कोर की बराबरी की स्थिति में 10 अंकों के टाईब्रेक का इस्तेमाल होगा। पुरूषों में यह स्थिति पांचवें और निर्णायक सेट में होगी जबकि महिलाओं में यह स्थिति तीसरे और निर्णायक सेट में आएगी। आयोजकों ने बताया कि मौजूदा और पूर्व खिलाडिय़ों से मैराथन विचार विमर्श करने के बाद ही इस फैसले को लिया गया है।

विवाद से महिला क्रिकेट सुर्खियों में आया, पर इसकी जरूरत नहीं थी : मिताली राज

न्यूजीलैंड दौरे की तैयारियों में जुटी भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने फिर से ध्यान क्रिकेट पर वापस लाने पर जोर दिया क्योंकि विश्व टी 20 के विवादास्पद समापन के बाद टीम गलत कारणों से सुॢखयों में थी। हाल में कैरेबियाई सरजमीं पर हुए महिला विश्व टी20 में मिताली को इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में अंतिम एकादश में नहीं शामिल किया गया था, तब उनके और टीम के कोच रमेश पोवार के बीच मतभेदों की बात सामने आई थी। इसके बाद दोनों ने बीसीसीआई को पत्र लिखे लेकिन ये पत्र लीक हो गए।

क्रिस गेल के उत्तराधिकारी ने लगाए 8 गगनचुंबी छक्के, खेली ताबड़तोड़ पारी

वैस्टइंडीज के धाकड़ बल्लेबाज इविन लुईस का बल्ला आखिरकार बांगलादेश के खिलाफ टी-20 मैच के दौरान बोल ही पड़ा। ढाका के शेरे बांगला नैशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले के दौरान इविन ने बांगलादेशी बॉलर महमुदुल्लाह की गेंद पर बोल्ड होने से पहले महज 36 गेंदों में 6 चौके और 8 गगनचुंबी छक्कों के साथ 89 रन जड़ दिए। 247 की स्ट्राइक रेट से पीटने वाले लुईस पारी की तीसरी ओवर में ही इतना खतरनाक हो गए कि उन्होंने खेली 9 गेंदों में पांच छक्के और एक चौका जड़ दिया।

यूएई से भारत को मिलेगी सबसे कड़ी चुनौती: गौरमांगी

भारतीय फुटबाल टीम ने एएफसी एशियाई कप के ग्रुप चरण मुकाबले में थाइलैंड के साथ पहला मैच खेलना है। ऐसे में भारत के पूर्व डिफेंडर गौरमांगी सिंह को लगता है कि भारतीय टीम को मेजबान यूएई से कड़ी चुनौती मिलेगी। गौरमांगी ने कहा- मैं कहूंगा की यूएई सबसे मजबूत टीम होगी। उनके प्रशंसक बड़ी संख्या में मौजूद होंगे। वे घरेलू मैदान में अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे। मुझे लगता है कि वह हमारा सबसे कठिन मैच होगा। 

अलविदा 2018: बाॅल टेंपरिंग के अलावा भी ऐसे विवाद हुए जिनसे पूरा क्रिकेट जगत हैरान रह गया


साल 2018 अंतिम पढ़ाव पर आ चुका है। क्रिकेट जगत में इस वर्ष कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले। कुछ बल्लेबाज अपनी धासूं बैटिंग के दम पर दुनियाभर में छाए तो वहीं ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ियों द्वारा की गई बाॅल टेंपरिंग विवाद ने इस जैंटलमैन गेम को बदनाम किया। लेकिन इसके अलावा भी कुछ ऐसे विवाद हुए जिनसे पूरा क्रिकेट जगत हैरान रह गया। वो काैन से विवाद हैं, आइए जानें-

Jasmeet