24 साल बाद मेजबानी को तैयार, चौके-छक्कों से दीवाली मनाएगा ये नया स्टेडियम

punjabkesari.in Monday, Nov 05, 2018 - 01:44 PM (IST)

लखनऊ: करीब 24 साल बाद शाम-ए-अवध दीपावली की पूर्व संध्या पर चौकों छक्कों की गूंज से गूजेंगा, मौका होगा राजधानी के नए नवेले इकाना इंटरनेशनल स्टेडियम में जहा भारत और विंडीज के बीच छह नवंबर को होने वाले दूसरे टी 20 क्रिकेट मुकाबले का, जिसके गवाह होंगे नवाबों के शहर के करीब 50 हजार क्रिकेट प्रेमी। 
      
इसके साथ ही उत्तर प्रदेश की राजधानी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी का पिछले लगभग ढाई दशक से चला आ रहा सूखा भी खत्म हो जाएगा। लखनऊ में आखिरी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच जनवरी 1994 में भारत और श्रीलंका के बीच केडी सिंह बाबू स्टेडियम में टेस्ट मैच के रूप में खेला गया था। अत्याधुनिक इकाना स्टेडियम में मैच देखने के लिए दर्शकों में खासा उत्साह है।

स्टेडियम की क्षमता 50 हजार दर्शकों की है और यहां मैदान के हर कोने से दर्शक मैच का भरपूर लुत्फ उठा सकते है। इस स्टेडियम में नौ पिच हैं, शानदार ड्रेसिंग रूम है इकाना स्पोर्ट्स सिटी के प्रबंध निदेशक उदय सिन्हा ने रविवार को एक अखबार से बातचीत में बताया कि इस मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमी बेहद खुश हैं।

उन्होंने कहा, ‘क्रिकेट प्रेमियों में मैच को लेकर इतनी अधिक दीवानगी है कि आनलाइन टिकट कुछ घंटों में ही खत्म हो गए जबकि आफ लाइन टिकटों के लिए दो दिन तक लंबी कतारें लगी रही।मैच शुरू से होने से तीन दिन पहले एक भी टिकट नही बचा है। ऐसी स्थिति तब है जबकि मैच का सबसे कम टिकट 1000 रूपये का था तथा बाक्स का टिकट करीब 23 हजार रूपये का था।’ 

इकाना स्टेडियम में होने वाले इस टी-20 मैच को देखने के लिए प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई कैबिनेट मंत्रियों के मौजूद रहने का कार्यक्रम है। राज्यपाल व मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम के कारण जिला प्रशासन स्टेडियम परिसर के अंदर व बाहर चाक चौबंद सुरक्षा इंतजाम की तैयारियों में जुट गया है ।

Rahul