भारत के खिलाफ सीरीज के लिए 25 सदस्यीय श्रीलंका क्रिकेट टीम की घोषणा, जानें किसे मिला मौका

punjabkesari.in Friday, Jul 16, 2021 - 05:49 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रीलंका के राष्ट्रीय क्रिकेट चयनकर्ताओं ने भारत के खिलाफ आगामी सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए 25 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। भारत और श्रीलंका के बीच सीमित ओवरों की सीरीज 18 जुलाई को कोलंबो में पहले वनडे के साथ शुरू होगी। दासुन शनाका को टीम का सीमित ओवरों का कप्तान बनाया जाना तय है जो कुसल परेरा की जगह लेंगे। 

2018 से दिनेश चांदीमल, एंजेलो मैथ्यूज, लसिथ मलिंगा, दिमुथ करुणारत्ने और परेरा के नेतृत्व में श्रीलंका के साथ शनाका चार साल से भी कम समय में टीम के लिए छठे कप्तान होंगे। उन्होंने 2019 में पाकिस्तान पर अपनी टी20 इंटरनेशनल सीरीज जीत के दौरान श्रीलंका का नेतृत्व किया था और उनका हालिया फॉर्म इस भूमिका के लिए मजबूत बनाता है। विस्फोटक बल्लेबाज को श्रीलंका के वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुना गया था हालांकि एक वीजा मुद्दे के कारण वह भाग लेने में विफल रहे। इस बीच धनंजय डी सिल्वा का शनाका का डिप्टी बनना तय है और वह पहली बार नेतृत्व क्षमता में होंगे। 

श्रीलंका इस सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में दो क्लीन स्वीप के बाद सीरीज में आ रहा है। तीन मैचों की टी20 सीरीज 0-3 से हार गए थे, इसके बाद वनडे मैचों में 0-2 से हारे जबकि आखिरी मैच बारिश के कारण धुल गया था। श्रीलंका क्रिकेट हाल के दिनों में एक गंभीर संकट से गुजरा है जिसमें उनकी ऑफ-फील्ड कार्रवाई ने उन्हें सुर्खियों में रखा है। अपने हालिया दौरे के दौरान उप-कप्तान कुसल मेंडिस, विकेटकीपर निरोशन डिकवेला और बल्लेबाज दनुष्का गुणाथिलाका को देर रात इंग्लैंड की सड़कों पर बायो-बबल उल्लंघन के बाद देखा गया था जिसके बाद मामले की जांच के लिए पांच सदस्यीय समिति नियुक्त की गई। 

इस बीच टीम पहले से ही अपने वार्षिक अनुबंध में एक मुद्दे पर बोर्ड के साथ चर्चा में रही है और प्रत्येक दौरे के लिए अलग से अनुबंध पर हस्ताक्षर कर रही है क्योंकि वार्षिक खिलाड़ी का अनुबंध अवधि पिछले अक्तूबर में समाप्त हुआ था। भारत के खिलाफ सीरीज के लिए 29 सदस्यों ने टूर्स अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं जिसमें एंजेलो मैथ्यूज ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए नाम वापस ले लिया है। 

भारत के खिलाफ सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम 

दासुन शनाका (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा (उपकप्तान), अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, पथुम निसंका, चरित असलंका, वनिन्दु हसरंगा, आशेन बंडारा, मिनोड भानुका, लाहिरु उदारा, रमेश मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा संदाकन, लक्ष्मण, अकिला धनंजय, शिरन फर्नांडो, धनंजय लक्षण, ईशान जयरत्ने, प्रवीण जयविक्रेमा, असिथा फर्नांडो, कसुन रजिता, लाहिरु कुमारा, इसुरु उदाना, कुसल परेरा और बिनुरा फर्नांडो 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News