26 अक्तूबर Sport's Wrap up : पढ़़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Oct 26, 2018 - 09:17 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: वेस्टइंडीज के खिलाफ बाकी तीन मैचों के लिए टीम इंडिया में दो बड़े धुरंधरों की वापसी हो गई है। वहीं, वेस्टइंडीज के कोच स्टुअर्ट लॉ ने इन धुरंधरों की वापसी पर बेहद अटपटा बयान दे दिया है। उधर, जापान में एक मैराथन रेस के दौरान पैर में फ्रैक्चर होने के बावजूद प्रतिभागी की रेस पूरी करने की एक वीडियो वायरल हो गई है। पंजाब केसरी स्पोट्र्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

गणित लगाएं तो कोहली इतने साल में तोड़ देंगे सचिन के 49 ODI शतकों का रिकॉर्ड


37वां शतक लगाने के बाद से भारतीय कप्तान कोहली द्वारा सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों के रिकॉर्ड को जल्द तोडऩे की चर्चा चल पड़ी है। विराट पिछले 4 सालों से करीब 96 की औसत से रन बना रहे हैं। वह ऐसे ही रन बनाते रहे तो 3 साल में सचिन का यह रिकॉर्ड टूट जाएगा। विराट कोहली मौजूदा समय में 205 वनडे पारियों में 59.62 के बेहद शानदार औसत और 37 शतकों के साथ 10,076 रन बना चुके हैं। इस तरह से समझा जाए तो अगले 13 शतकों तक पहुंचने में विराट कोहली को 78-79 पारियां लगेंगी। जोकि अगले 3 साल में संभव है।

कोहली की 'ओवर स्पीड' से खुश है मुंबई पुलिस, चालान काटने से किया मना


'रन मशीन' विराट कोहली का अब ओवरस्पीडिंग करने पर चालान नहीं कटेगा। यह जानकारी दी है मुंबई पुलिस ने। कोहली ने दूसरे वनडे में सबसे तेज 10 हजार रन पूरे किए। उन्हें दुनियाभर से बधाईयां मिली। इसी बीच मुंबई पुलिस ने अलग अंदाज में उन्हें बुधवार को ट्वीट करते इसकी शुभकामनाएं दीं।  

बेहद खूबसूरत है शिमरॉन हेटमायर की गर्लफ्रेंड, सुबह 4 बजे उठकर देखती है मैच


भारत और विंडीज के बीच चल रही 5 वनडे मैचों की सीरीज के दौरान विंडीज के धाकड़ बल्लेबाज शिमरन हेटमायर ने पहले दोनों वनडे में धमाकेदार बल्लेबाजी की । हेटमायर ने न सिर्फ लंबे-लंबे हिट लगाकर दर्शकों का मनोरंजन किया। हेटमायर ने गुवाहाटी वनडे में 106 तो अब वाइजैग में 94 यानी कुल दो मैचों में 200 रन बना लिए हैं। 

रोमन रेंज के भाई भी जूझ रहे कैंसर से, चौथी स्टेज पर पहुंचे


डब्लयूडब्लयूई फैंस को बीते दिनों झटका लगा था जब पॉपुलर स्टार रोमन रेंज ने अचानक रिंग में आकर खुलासा कर दिया था कि वह ब्लड कैंसर (ल्यूकीमिया) से जूझ रहे हैं। रोमन ने न सिर्फ अपनी बैल्ट सरैंडर की थी बल्कि अपने प्रशंसकों से प्रार्थना करने की भी अपील की थी। अब खबर आई है कि अकेले रोमन ही नहीं बल्कि उनके कजिन सामू अनोआ ई भी कैंसर से जूझ रहे हैं।

बॉलीवुड के फैन हुए धाकड़ बल्लेबाज क्रिस गेल, इस मूवी पर शेयर किया मैसेज


क्रिकेट जगत के सुपरस्टार क्रिस गेल भी बॉलीवुड के फैन हो गए हैं। दरअसल गेल ने अपने ट्विटर अकाऊंट पर बॉलीवुड मूवी ‘काशी’ का पोस्टर अपलोड किया है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि काशी पर कुछ वाकई सकारात्मक रिव्यू आए हैं। मुझे आशा है कि यह हर किसी की उम्मीदों पर खरा उतरेगी। ऐसा पहला मौका होगा जब गेल ने किसी बॉलीवुड फिल्म के बारे में अपनी कोई प्रतिक्रिया दी हो।

पैर फ्रैक्चर होने के बावजूद जापानी एथलीट ने घुटने के बल जारी रखी रेस, VIDEO वायरल


इकिडेन कारपोरेट मैराथन रिले के दौरान दिल को कंपकंपाने वाला दृश्य सामने आया है। रेस के दौरान जापान की 19 साल की रेई इडिया के पैर में फ्रैक्चर आ गया था। उन्होंने रेस दौरान अपने हिस्से की कुल 2.2 मील यानी 3.54 किमी की दूरी पूरी करनी थी। वह जैसे-तैसे दौड़ती रही। लेकिन जब उनकी साथी जिन्हें उन्होंने बैटन देनी थी महज 213 मीटर की दूरी पर रह गई तब दर्द न सहने के कारण वह लडख़ड़ाकर गिर पड़ी।

स्कैंडल्स से परेशान शेन वार्न ने भी लिख दिया था सुसाइड नोट


क्रिकेट जगत में सबसे रंगीनमिजाजी के लिए जाने जाते शेन वार्न का कहना है कि वह एक समय अपने लाइफ से इतना परेशान हो चुके थे कि उन्होंने सुसाइड नोट तक लिख दिया था। 49 साल के शेन वार्न ने अपनी ऑटोबायोग्राफी किताब नो स्पिन के संबंध में एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान कहा कि हॉलीवुड एक्ट्रैस एलिजाबेथ हर्ले के साथ रोमांच के दौरान वह तरह-तरह के उठते विवादों के कारण परेशान हो गए थे।

कोहली भले कई रिकाॅर्ड बना लें, पर सचिन के लिए वही सम्मान रहेगाः हरभजन


भारतीय कप्तान विराट कोहली ने विंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में नाबाद 157 रनों की पारी खेली। उन्होंने जैसे ही 81वां रन पूरा किया तो वह वनडे में सबसे तेज 10 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने 205 पारियों का आंकड़ा छूकर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा। पूर्व स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने एक इंटरव्यू के दाैरान कहा कि विराट कोहली एक ऐसा खिलाड़ी है जो सारा बोझ अपने कंधे पर ले लेता है। 

पहले अंतरंग दृश्य अब राजनीति ने तोड़ा नेमार-ब्रूना का रिश्ता


ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार ने अपनी गर्लफ्रैंड बू्रना मार्कजीन से किनारा कर लिया है। इससे पहले साल की शुरुआत में भी दोनों के रिश्तों में दरार आई थी। लेकिन किसी तरह उन्होंने 6 साल पुराना अपना रिश्ता बचा लिया। इसके बाद दोनों के रिश्तों में तब फिर से खटास आ गई जब ब्रूना जोकि मॉडल होने के साथ-साथ एक्ट्रैस भी हैं, ने एक फिल्म में अंतरंग सीन दे दिए।

रिकाॅर्ड्स के लिए अब कोहली आैर रोहित शर्मा के बीच छिड़ी जंग


भारतीय टीम में ज्यादातर 2 ही बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है आैर यह बल्लेबाज हैं कप्तान विराट कोहली आैर 'हिटमैन' नाम से पहचान बनाने वाले ओपनर रोहित शर्मा। यह दो नाम है जो मौजूदा समय में वनडे क्रिकेट में तहलका मचाए हुए हैं, लेकिन अब इन्हीं के बीच एक जंग छिड़ गई है आैर यह जंग है वनडै रैंकिंग में पहले स्थान के लिए।

Jasmeet