यूरोपियन क्लब शतरंज – गुकेश और विदित की लगातार दूसरी जीत

punjabkesari.in Wednesday, Oct 05, 2022 - 06:13 PM (IST)

माइहोफेन,औस्ट्रिया ( निकलेश जैन ) 37वीं यूरोपियन क्लब शतरंज चैंपियनशिप के दूसरे दिन भारत के 5 खिलाड़ी खेलते हुए नजर आए जिसमें डी गुकेश और विदित गुजराती नें लगातार दूसरे दिन जीत दर्ज की जबकि अर्जुन एरिगासी , पेंटाला हरीकृष्णा और निहाल सरीन नें अपने मुक़ाबले ड्रॉ खेले । भारत के नंबर 1 खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद दूसरे दिन विश्राम पर रहे ।

रोमानिया के सुपरबेट क्लब की ओर से खेलते हुए गुकेश नें स्लोवाकिया की एसके स्ट्रेड़ा टीम के ग्रांड मास्टर वरगा जोलटन को पराजित किया । सफ़ेद मोहरो से खेल रहे गुकेश के सामने जोलटन नें सेंटर काउंटर ओपनिंग खेली पर गुकेश के शानदार आक्रामक खेल के सामने उन्हे 30 चाल में हार स्वीकार करनी पड़ी । गुकेश की मदद से उनकी टीम 5-1 से मुक़ाबला जीतने में सफल रही ।

देखे गुकेश की इस जीत का विडियो विश्लेषण - हिन्दी चेसबेस इंडिया के सौजन्य से 

सर्बिया की नोवी साद टीम से खेलते हुए भारत के विदित गुजराती नें नीदरलैंड की लीडेन एलएसजी के जेन्स जेलमर को पराजित किया । सफ़ेद मोहरो से खेल रहे विदित नें 70 चालों तक लंबे चले मुक़ाबले में अपने बेहतरीन एंडगेम के दम पर जीत हासिल की और टीम को 5-1 से जीतने में मदद की । इसी टीम से खेल रहे भारत के पेंटाला हरीकृष्णा नें आर्थर पिपेर्स के साथ आधा अंक बांटा ।

वही स्लोवेनिया के ताजफ़ून क्लब से खेलते हुए भारत के अर्जुन एरिगासी और निहाल सरीन नें आइलैंड के रेकेवेक क्लब के गुडमुंडूर कार्टनसन और मारगेर पेटूर्सोन से बाजी ड्रॉ खेली हालांकि उनकी टीम 5-1 से यह मुक़ाबला जीतने में सफल रही ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Niklesh Jain

Recommended News

Related News