39वीं इंडियन ऑयल सुरजीत हॉकी टूर्नामेंट 27 अक्टूबर से, 16 टीमें लेंगी हिस्सा

punjabkesari.in Sunday, Sep 11, 2022 - 08:49 PM (IST)

जालंधर : 39वां इंडियन ऑयल सुरजीत हॉकी टूर्नामेंट 27 अक्टूबर से चार नवंबर तक स्थानीय सुरजीत हॉकी स्टेडियम, बर्लटन पार्क  में खेला जाएगा। सुरजीत हॉकी सोसायटी के अध्यक्ष एवं जिला उपायुक्त जसप्रीत सिंह ने रविवार को बताया कि सोसायटी द्वारा हर साल टूर्नामेंट का आयोजन पूर्व भारतीय हॉकी टीम के कप्तान और ओलिम्पियन सुरजीत सिंह रंधावा के नाम को जीवित रखने के लिए किया जाता है, जिन्होंने सात जनवरी 1984 को जालंधर के पास एक दुखद कार दुर्घटना में अपनी जान गंवा दी थी।

 

जसप्रीत सिंह ने कहा कि टूर्नामेंट का 39वां संस्करण नॉकआउट-कम-लीग के आधार पर खेला जाएगा। पिछले टूर्नामेंट के दौरान टीमों के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए 6 टीमों को सीधे क्वार्टरफाइनल लीग चरण में शामिल किया गया है जबकि 2 टीमें नॉकआउट चरण के मैचों से क्वालीफाई करेंगी। प्रत्येक पूल से शीर्ष 2 टीमें 3 नवंबर को सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

 

सिंह ने कहा कि विजेता टीम को 5 लाख रुपए और उपविजेता टीम को 2.50 लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। पहले की तरह टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को 51,000 रुपए के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि पूर्व चैम्पियन भारतीय रेलवे, नई दिल्ली और उपविजेता पंजाब और सिंध बैंक, दिल्ली के अलावा देश की 16 शीर्ष टीमें इस साल टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी। 

 

5 नवंबर को होने वाले टूर्नामेंट के अंतिम दिन टीमों को पुरस्कार वितरण के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और खेल मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर को बतौर मुख्य अतिथि निमंत्रण भेजा गया है जबकि आई.ओ.सी.एल. के कार्यकारी निदेशक जतिंदर कुमार विशेष अतिथि के तौर पर शामिल होंगे।

Content Writer

Jasmeet