जय शाह की बीसीसीआई में खाली कुर्सी के लिए इन 4 दिग्गजों में शुरू हुई जंग

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 10:40 PM (IST)

नई दिल्ली : मंगलवार को आईसीसी चेयरमैन के रूप में जय शाह की नियुक्ति के बाद उनकी खाली सीट (बीसीसीआई सचिव) के लिए कुछ नाम चर्चा में आ गए हैं। इन नामों में सबसे आगे चल रहे हैं दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष रोहन जेटली, मुंबई के बीसीसीआई कोषाध्यक्ष आशीष शेलार, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष अरुण धूमल और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के पूर्व अध्यक्ष अविषेक डालमिया।


सूत्रों ने बताया कि बीसीसीआई में दिवंगत राजनेता अरुण जेटली के बेटे रोहन को शाह की जगह नया सचिव बनाने पर सहमति हो रही है। मंगलवार को जय शाह को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के अगले स्वतंत्र अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया। शाह 1 दिसंबर 2024 को इस प्रतिष्ठित भूमिका को ग्रहण करेंगे। वर्तमान अध्यक्ष ग्रेग बार्कले द्वारा तीसरा कार्यकाल नहीं लेने का निर्णय लेने के बाद शाह अध्यक्ष पद के लिए एकमात्र नामांकित व्यक्ति थे। अपने चुनाव के बाद शाह ने एलए 2028 ओलंपिक में क्रिकेट के विकास पर जोर देने की बात कही।


शाह ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के अध्यक्ष के रूप में नामांकन से मैं अभिभूत हूं। मैं क्रिकेट को और अधिक वैश्वीकृत करने के लिए आईसीसी टीम और हमारे सदस्य देशों के साथ मिलकर काम करने के लिए प्रतिबद्ध हूं। हम एक महत्वपूर्ण मोड़ पर खड़े हैं जहां कई प्रारूपों के सह-अस्तित्व को संतुलित करना, उन्नत प्रौद्योगिकियों को अपनाने को बढ़ावा देना और हमारे प्रमुख कार्यक्रमों को नए वैश्विक बाजारों में पेश करना तेजी से महत्वपूर्ण हो गया है। हमारा लक्ष्य क्रिकेट को पहले से कहीं अधिक समावेशी और लोकप्रिय बनाना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News