Video: 47 साल के भारतीय गेंदबाज ने T-10 लीग में लगाई हैट्रिक, साथ में बनाया एक आैर रिकाॅर्ड

punjabkesari.in Friday, Nov 23, 2018 - 08:32 PM (IST)

नई दिल्लीः  टी10 लीग के दूसरे सीजन में भारत के 47 साल के प्रवीण तांबे का कहर देखने को मिला। तांबे ने सिंधी टीम की ओर से खेलते हुए केरल नाइट्स के खिलाफ 5 विकेट झटके और वह इस लीग में 5 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए। 

हैट्रिक भी लगाई

तांबे ने मैच के पहले ओवर में हैट्रिक लगाकर भी कोहराम मचा दिया। उन्होंने ओवर की दूसरी गेंद पर क्रिस गेल को आउट किया। इसके बाद चाैथी गेंद पर कप्तान इयोन मोर्गन, 5वीं गेंद पर किरोन पोलार्ड और आखिरी गेंद पर फेबियन एलीन का विकेट लेकर हैट्रिक पूरी कर ली। 

इसके बाद मैच के तीसरे और अपने दूसरे ओवर में तांबे ने श्रीलंका के उपल थरंगा का विकेट लेकर अपना पांचवां विकेट भी ले लिया, जिससे केरल नाइट्स का स्कोर 3.1 ओवर के बाद केवल 21 रन पर छह विकेट हो गया था। इस तरह तांबे ने अपने 2 ओवरों में कुल 15 रन देते हुए 5 विकेट झटक लिए। 

टीम को मिली 9 विकेट से जीत

केरल के टाॅप 6 बल्लेबाज मिलकर कुल 5 रन ही बना सके, जिसमें उपल थरंगा के 4 आैर पॉल स्टर्लिंग का 1 रन शामिल है। बाकी 4 बल्लेबाज 0 पर आउट हुए, लेकिन बावजूद इसके केरल वेन पार्नेल (59) और सोहेल तनवीर (23) की बदाैलत सिंधी के सामने 104 रनों का लक्ष्य रखने में कामयाब हो गया। जवाब में सिंधी ने ओपनर शेन वाॅटसन के नाबाद 50 आैर एंटोन डेवचिक के 49 रनों की बदाैलत 9 विकेट से मैच जीत लिया। सामीुल्ला शेनवारी 3 रन पर नाबाद रहे।

देखें वीडियो-

Rahul