मोहम्मद शमी को रिप्लेस कर सकते हैं ये 5 क्रिकेटर, सगा भाई है लिस्ट में टॉप पर

punjabkesari.in Tuesday, Mar 12, 2024 - 06:08 PM (IST)

खेल डैस्क : आईपीएल 2024 शुरू होने से ठीक पहले गुजरात टाइटंस को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। शमी को वनडे विश्व कप 2023 के बाद से चोटों की समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। उन्होंने बीते दिनों सर्जरी करवाई थी क्योंकि इंजेक्शन से उन्हें राहत नहीं मिल रही थी। वह सही समय तक सर्जरी से उभर नहीं पाएंगे ऐसे में वह आईपीएल 2024 को मिस कर जाएंगे। उनके संभवत: बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज या फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में वापसी करनी की उम्मीद है। बहरहाल, गुजरात टाइटंस अब शमी के लिए इन पांच विकल्पों पर नजर घुमा सकता है। 

 

 

1. मोहम्मद कैफ
आसार इसके भी है कि शमी के बाहर होने के बाद गुजरात टाइटन्स उनके भाई मोहम्मद कैफ को मौका दे सकती है। 27 वर्षीय कैफ इसी रणजी सीजन में बंगाल के लिए खेलते हुए 17 विकेट ले चुके हैं। अपने बड़े भाई की तरह कैफ भी स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। दोनों भाई लंबे समय से साथ प्रैक्टिस करते रहे हैं ऐसे में उम्मीद है कि शमी जैसे कई गुण उनमें भी होंगे।

 

 


2. केएम आसिफ
30 साल के केएम आसिफ आईपीएल के 7 मैचों में 2/33 के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ 7 विकेट ले चुके हैं। भले ही आसिफ के पास अभी शमी की जगह लेने के लिए पर्याप्त अनुभव नहीं है लेकिन वह अपनी गति के कारण एक्स फैक्टर हो सकते हैं।

 

 

 


3. कमलेश नागरकोटी
नागरकोट और गुजरात के कप्तान शुभमन गिल इकट्ठे जूनियर क्रिकेट खेलते रहे हैं। नागरकोटी अंडर 19 विश्व कप में अपने बढ़िया प्रदर्शन के कारण चर्चा में आए थे लेकिन आईपीएल में वह चोटों के कारण परेशान रहे। 24 साल के नागरकोटी इस साल मजबूती से वापसी करने की चाह रखे हुए हैं। 145 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाला यह गेंदबाज कभी कभार बल्ले से भी अच्छी पारियां खेलता नजर आया है।

 

 

 


4. वरुण आरोन
आरोन ने हाल ही में लाल गेंद के करियर को अलविदा कहा था। 34 वर्षीय खिलाड़ी अब सफेद गेंद पर फोक्स करना चाहता है। क्योंकि उनके पास अनुभव अच्छा है और गति भी है इसलिए उन्हें शमी के विकल्प के तौर पर देखा जा सकता है। 

 


5. संदीप वारियर
संदीप वारियर ने जुलाई 2021 में श्रीलंका के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। वह दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज हैं, जो केरल के लिए खेल चुके हैं और वर्तमान में घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु के लिए खेलते हैं। इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस उन्हें रिलीज कर चुकी है।

Content Writer

Jasmeet