9 मैच में 5 डक, डैब्यू कर रहे जोफ्रा आर्चर बना गए शर्मनाक रिकॉर्ड

punjabkesari.in Saturday, May 19, 2018 - 05:11 PM (IST)

जालन्धर : प्लेऑफ की दौड़ में लगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और राजस्थान रॉयल्स में दर्शकों के लिए सबसे चौकाने वाला पल तब रहा जब राजस्थान ने उस जोफ्रा आर्चर को ओपनिंग पर भेज दिया जिनका आईपीएल में अब तक रिकॉर्ड बेहद शर्मनाक रहा था। बेंगलुरु के खिलाफ मैच दौरान भी आर्चर कोई कमाल नहीं कर पाए। महज चौथी ही गेंद पर वह उमेश की गेंद पर पार्थिव पटेल को कैच थमा बैठे। ऐसा कर उन्होंने नौ मैच में पांच बार डक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। हालांकि इन पांच में से दो डक ऐसे भी है जब वह नॉट आऊट थे लेकिन आईपीएल इतिहास में शायद ही कोई ऐसा बल्लेबाज होगा जो नौ मैच खेलकर भी पांच पारियों में अपना स्कोर 0 से आगे नहीं बढ़ा सका।

आर्चर ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ इस आईपीएल में अपना डैब्यू किया था। पहले मैच में उन्होंने सिर्फ 8 रन बनाए। इसके बाद हैदराबाद के खिलाफ मैच दौरान वह एक रन पर नॉट आऊट रहे। तीसरा मैच दिल्ली के खिलाफ था जिसमें वह 0 पर ही नॉट आउट रहे। पंजाब के खिलाफ लगातार दो मैचों में वह 0 पर आऊट हुए। फिर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ नॉट आऊट 0। मुंबई के खिलाफ उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। इसके बाद केकेआर के खिलाफ वह छह रन ही बना पाए। अब बेंगलुरु के खिलाफ मैच दौरान वह फिर से 0 पर आऊट होकर शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर गए।

डैब्यू सीजन में तीन डक बनाने वाले चौथे क्रिकेटर बने आर्चर
आर्चर इस शर्मनाक रिकॉर्ड को बनाने वाले अकेले क्रिकेटर नहीं है7 इससे पहले 2001 के आईपीएल में कोच्चि टस्कर्स की ओर से खेलने वाले आर. विसेंट गोम्ज भी तीन बार जीरो पर आऊट हुए थे। 2013 में आरसीबी के आर रामपाल ने यह रिकॉर्ड दोहराया। 2017 में कोलिन ग्रैंडहोम और 2018 में आर्चर ने यह रिकॉर्ड अपने नाम किया।

Punjab Kesari