5 विदेशी प्लेयर जो IPL 2020 में करेंगे डैब्यू, 2 तो हैं लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए मशहूर

punjabkesari.in Saturday, Aug 08, 2020 - 11:38 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल-2020 के आयोजन का रास्ता साफ हो गया है। यह प्रीमियर लीग अब यूएई में खेली जाएगी। इसके आयोजन के साथ ही अब नए विदेशी प्लेयरों की भी चर्चा शुरू हो गई हैं। आइए हम आपको ऐसे पांच विदेशी प्लेयरों के बारे में बताते हैं जोकि इस साल आईपीएल में डैब्यू कर सकते हैं। इनमें कुछेक पर तो सबकी नजरें बनी हुई हैं। ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स कैरी और टॉ बंटन पर खास निगाह रहेंगी। दोनों लंबे-लंबे छक्के लगाने के लिए मशहूर हैं।

इसुरु उडाना


इसुरु उड़ाना को विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 50 लाख रूपए में खरीदा है। इसुरु पहली बार आईपीएल खेलेंगे। श्रीलंका का यह ऑलराउंडर खिलाड़ी आरसीबी के लिए बहुत उपयोगी साबित हो सकता है। उड़ाना ने 18 वनडे इंटरनेशनल और 30 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

जोशुआ फिलिप

ऑस्ट्रेलिया के जोशुआ फिलिप ने बिग-बैश लीग के 16 मैचों में 487 रन बनाए थे। उन्हें आईपीएल में आरसीबी ने चुना है जो फॉर्म को देखते हुए इनकी टीम के बतौर ओपनर बढिय़ा विकल्प हैं। 

शेल्डन कॉट्रेल

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल को 8.5 करोड़ की भारी कीमत पर किंग्स इलेवन पंजाब ने खरीदा है। पंजाब के पास विदेशी गेंदबाजों की कमी रहती है। सीपीएल में कॉट्रेल ने 8 मुकाबलों में 12 विकेट लिए हैं। वह मोहम्मद शमी के साथ मिलकर जबरदस्त प्रदर्शन कर सकते हैं।

एलेक्स कैरी

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी दिल्ली कैपिटल्स से खेलेंगे। कैरी दिल्ली कैपिटल्स के लिए लोअर मिडिल आर्डर में मैच फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं। वह पंत की जगह विकेटकीपिंग भी कर सकते हैं।

टॉम बंटन

इंग्लैंड के उभरते हुए युवा ओपनर बल्लेबाज। उन्होंने समरसेट के लिए खेलते हुए टी-20 ब्लास्ट 2019 में 42.23 की औसत से 549 रन बनाए थे। बंटन ने आबुधाबी में खेले गए टी-10 लीग के 5 मैचों में 200 के स्ट्राइक रेट से 162 रन बनाए थे। बंटन आईपीएल 2020 में केकेआर के लिए अपना डेब्यू करेगा।
 

Jasmeet