इन 5 भारतीय क्रिकेटर ने नहीं दिया Yo Yo Test, बुमराह भी शामिल, पूरी लिस्ट आई बाहर

punjabkesari.in Saturday, Aug 26, 2023 - 06:48 PM (IST)

खेल डैस्क : एशिया कप के लिए रवाना होने से पहले टीम इंडिया 6 दिवसीय शिविर के लिए अलूर में कर्नाटक राज्य क्रिकेट एसोसिएशन (केएससीए) के थ्री ओवल्स परिसर में रुकी हुई है। शिविर के शुरुआती दिन में खिलाड़ियों के विभिन्न फिटनेस और मेडिकल टेस्ट हुए थे। इस दौरान सभी क्रिकेटरों के लिए यो-यो टेस्ट अनिवार्य था। इसमें शुभमन गिल ने 18.7 की रेटिंग के साथ टॉप किया जबकि विराट कोहली की रेटिंग 17.2 आई।


वहीं, इस बीच खबर आई है कि टीम इंडिया के पांच क्रिकेटर ऐसे भी हैं जिन्होंने एशिया कप से पहले यो-यो टेस्ट नहीं दिया है। सूत्रों के अनुसार- 5 क्रिकेटर- जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (एशिया कप के लिए रिजर्व सदस्य) और केएल राहुल का टेस्ट नहीं हुआ है। 

 


राहुल ने अभी भी पूरी फिटनेस हासिल नहीं की है। हालांकि राहुल जिम सत्र में हिस्सा ले रहे हैं लेकिन टीम प्रबंधन और फिजियो एशिया कप से पहले कीपर-बल्लेबाज को यो-यो टेस्ट देकर जोखिम में नहीं डालना चाहते थे। जहां तक ​​​​बुमराह, तिलक, कृष्णा और सैमसन का सवाल है, उन्हें परीक्षा देने की आवश्यकता नहीं थी क्योंकि वे हाल ही में आयरलैंड की सफल श्रृंखला से लौटे थे। उन्होंने शुक्रवार को सीधे अभ्यास सत्र शुरू कर दिया।

 


टीम इंडिया ने एशिया कप के लिए तैयारी शुरू कर दी है। टीम का पहला ही मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को कैंडी के मैदान पर होगा। इससे पहले बीसीसीआई टीम इंडिया के प्रत्येक क्रिकेटर को फिट देखना चाहता है। एशिया कप के बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। उसके फौरन बाद टीम क्रिकेट विश्व कप के लिए तैयार हो जाएगी जोकि करीब डेढ़ महीने तक चलेगा। 

Content Writer

Jasmeet